राष्ट्रपति दौरा : सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा; जिला प्रशासन ने की समीक्षा

Loading

  • एयरपोर्ट, राजभवन और कोराडी में किया निरीक्षण

नागपुर. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 4 से 6 जुलाई तक प्रस्तावित नागपुर दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को एयरपोर्ट, राजभवन और कोराडी मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की. राष्ट्रपति मुर्मू पहली बार महाराष्ट्र आ रही हैं, इसलिए प्रशासन ने सभी आवश्यक पूरक व्यवस्थाएं तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति के स्वास्थ्य और ट्रैफिक सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया है. 5 जुलाई को सिटी में विभिन्न कार्यक्रमों में महालक्ष्मी जगदंबा देवी दर्शन, सांस्कृतिक केंद्र का निरीक्षण और कोराडी मंदिर क्षेत्र में जनसमर्पण जैसे कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी. साथ ही मंदिर के अन्नछत्र हॉल में नागरिकों को संबोधित करेंगी. 

दिए गए कड़े निर्देश

निरीक्षण के दौरान आयोजकों को कुछ कड़े निर्देश भी दिए गए. इनमें बताया गया कि आयोजन स्थल पर 2 प्रवेश द्वार बनाए जाएं. इनमें एक द्वार वीआईपी आगंतुकों, प्रेस और अन्य लोगों के लिए होगा. अतः संबंधितों को निर्धारित समय से पूर्व कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित होने को कहा गया है. कार्यक्रम में आने वालों के वाहनों के लिए मंदिर में नियमित पार्किंग स्थल उपलब्ध कराया गया है.

कार्यक्रम स्थल पर भोजन और पानी की बोतलें या अन्य सामान लाना प्रतिबंधित है. इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त श्वेता खेडकर (विशेष शाखा), डीसीपी अर्चित चांडक (वित्तीय अपराध शाखा), अनुराग जैन (सर्किल वन) एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी, राजभवन, राजस्व प्रशासन, खाद्य एवं औषधि प्रशासन एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.