pm modi

Loading

नागपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अप्रैल महीने में एक बार फिर नागपुर आ रहे हैं. उनके हाथों 3 अलग-अलग स्थानों पर 3 परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा. बताते चलें कि दिसंबर 2022 में वे नागपुर आए थे. उनके हाथों समृद्धि महामार्ग, मेट्रो रेल के दूसरे चरण का भूमिपूजन, एम्स का उद्घाटन, नागपुर से बिलासपुर वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ सहित कुल 75,000 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई थी. इसके 3-4 महीनों में ही अब वे फिर 27 अप्रैल को नागपुर आ रहे हैं. अलग-अलग जगहों पर उनके कार्यक्रम एक ही दिन में होने के चलते व्यवस्था आदि को लेकर प्रशासन के हाथ-पांव फूल रहे हैं. चूंकि कार्यक्रम स्थलों की दूरियां काफी हैं इसलिए सुचारु व्यवस्था की तैयारियों में अधिक मशक्कत प्रशासन को करनी होगी. 

बाजारगांव, कोराडी जाएंगे

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री 27 अप्रैल को सबसे पहले अमरावती रोड बाजारगांव स्थित एक निजी कंपनी के सोलर प्लांट का उद्घाटन करेंगे. वहां से उनका काफिला कोराडी मंदिर जाएगा. कोराडी मंदिर परिसर में भारती विद्या भवन की ओर से निर्मित रामायणा सांस्कृतिक हॉल का लोकार्पण उनके हाथों होगा. यहां भगवान श्रीराम के जन्म से लेकर उनके संपूर्ण राज के विविध घटनाओं का चित्रित वर्णन संजोया गया है. 

नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में होगी सभा

कोराडी से प्रधानमंत्री वर्धा रोड पर आउटर रिंग स्थित नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करने पहुंचेंगे. यहां उनकी सभा आयोजित की जाएगी. इंस्टीट्यूट के उद्घाटन के बाद वे सभा में उपस्थित जनता को संबोधित करेंगे. 3 कार्यक्रम 3 अलग-अलग व काफी अंतराल में होने के चलते पीएम के मूवमेंट तक सुरक्षा-व्यवस्था किस तरह सुनिश्चित की जाएगी, इस पर प्रशासन कसरत कर रहा है. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि विमानतल से उन्हें बाजारगांव सीधे हैलीकॉप्टर से ले जाया जा सकता है. या फिर बाजारगांव से हैलिकॉप्टर से वे कोराडी जा सकते हैं. कोराडी से सड़क मार्ग से वे नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट जा सकते हैं ताकि इस मार्ग पर उनका जनता के लिए रोड शो हो सके.