BJYM Protest

    Loading

    नागपुर. मविआ सरकार के काल में राज्य से बाहर गए प्रकल्पों को शिंदे-फडणवीस सरकार के कारण बाहर जाना बताकर संभ्रम पैदा करने के विरोध में भाजयुमो ने तत्कालीन मविआ सरकार के खिलाफ निषेध आंदोलन किया. आंदोलनकारियों ने मविआ सरकार का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की. आंदोलनकारियों ने कहा कि वेदांता फाक्सकॉन, टाटा एयरबस, सैफरॅान सहित अन्य प्रकल्प गुजरात ले जाए गए, यह झूठा आरोप लगाकर मविआ के नेता शिंदे-फडणवीस सरकार को बदनाम कर रहे हैं. शहर अध्यक्ष पारेन्द्र पटले ने कहा कि मविआ के झूठ का तीव्र निषेध करते हैं. प्रदेश महामंत्री शिवानी दानी ने कहा कि विद्यमान सरकार अच्छा काम कर रही है. सभी प्रकल्प मविआ सरकार के काल में राज्य से बाहर गए.

    वेदांता का किया था विरोध

    पटले ने कहा कि तत्कालीन उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने वेदांता फाक्सकॉन का विरोध करते हुए 7 जनवरी 2020 को महाराष्ट्र में नहीं लगाने की घोषणा की थी. इसी तरह टाटा एयरबस के संदर्भ में उद्धव ठाकरे सरकार की ओर से कोई प्रस्ताव तक ढाई वर्षों में कंपनी को नहीं भेजा गया.

    आंदोलन में विष्णु चांगदे, कल्याण देशपांडे, राहुल खंगार, देवदत्त डेहणकर, सारंग कदम, रितेश राहाटे, सचिन करारे, दिपांशु लिंगायत, अमोल तिडके, निलेश राऊत, शेखर कुर्यवंशी, सन्नी राऊत, पंकज सोनकर, डिंपी बजाज, संकेत कुकडे, प्रसाद मुजूमदार, मनमीत पिल्लारे, गौरव हरडे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.