File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. केंद्र सरकार की योजना के अनुसार हर वर्ष की तरह रविवार को सिटी में पल्स पोलियो अभियान शुरू किया गया. महल स्थित रोग निदान केंद्र में महापौर दयाशंकर तिवारी के हाथों बच्चों को पल्स पोलियो का डोज देकर अभियान शुरू किया गया. स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेन्द्र बहिरवार ने कहा कि 5 मार्च तक मनपा के सभी 10 जोन में अभियान चलाया जाएगा जिसमें 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो डोज दिया जाएगा.

    उन्होंने कहा कि 5 वर्ष तक का कोई भी बच्चा पोलियो डोज से वंचित न रहे, इसके निर्देश अधिकारी और कर्मचारियों को दिए गए हैं. प्रत्येक जोन में विशेष टीमों की तैनाती की गई है. सभी जोन में घर-घर जाकर बच्चों को डोज दिया जाएगा. विधायक प्रवीण दटके, उप महापौर मनीषा धावडे, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन.बी, अपर आयुक्त राम जोशी, डॉ. विजय जोशी, डॉ. साजिद खान, डॉ. विजय तिवारी आदि उपस्थित थे.

    अस्पताल, स्टेशन सभी स्थानों पर सुविधा

    उन्होंने कहा कि मनपा के सभी अस्पताल, स्वयंसेवी अस्पताल, नर्सिंग स्कूल, रेलवे अस्पताल आदि का अभियान में समावेश है. स्टेशन, गणेश टेकड़ी, स्वामी नारायण मंदिर, बस अड्डे, ईंट भट्टी, चुंगी नाका, ट्रांजिट बूथ, हवाई अड्डे, मंगल कार्यालय, सड़कों पर घूमने वाले बच्चों के लिए मोबाइल टीम का की तैनाती की गई है.

    विशेष रूप से बाल रोड विशेषज्ञों को पोलियो डोज देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि लगातार 5 दिनों तक शहर के कोने-कोने में अभियान चलाया जाएगा. कर्मचारियों के अलावा स्वयंसेवकों की भी मदद अभियान में ली जा रही है. अत: अभियान को 100 प्रतिशत सफल बनाने के लिए सहयोग करने की अपील डॉ. बहिरवार ने की.