File Photo
File Photo

Loading

नागपुर. ठाकरे गुट की उपनेता सुषमा अंधारे ने कर्नाटक चुनाव में भाजपा की करारी हार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा का स्लीपर सेल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को पप्पू कहकर चिड़ाते थे. अब राहुल ही सबके बाप निकले. राहुल गांधी ही नहीं बल्कि पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी को भी बदनाम करने का भरपूर प्रयास किया गया. पप्पू केवल पास ही नहीं हुआ बल्कि मेरिट में भी आ गया.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है. सिटी में पत्रकारों से चर्चा से करते हुए कहा कि चुनाव में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री तक मैदान में उतरे थे. नरेंद्र मोदी ने १९ सभाएं, रोड शो की. उनके साथ ही अनेक केंद्रीय मंत्री सहित महाराष्ट्र के दिग्गज नेता भी प्रचार के लिए गये थे. इसके बावजूद भाजपा को अपेक्षा के अनुरूप सफलता नहीं मिल सकी.

यह चुनाव महाविकास आघाड़ी के लिए शुभ संकेत है. कर्नाटक का परिणाम सुनकर ‘मोदी है तो मुमकिन है’ कहने वाले सभी भक्तजनों को झटका लगा है. यह चुनाव सभी के लिए ऊर्जादायी रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने भारी नकारात्मक राजनीति कर ऊर्जा निर्माण की थी. इससे सभी तंग आ गये थे. कर्नाटक में परिणाम के विजय की ऊर्जा महाराष्ट्र में दिखाई देगी.