ड्रम में बना रहे थे रेल नीर, यात्रियों की जान से खिलवाड़, RPF ने फिल्मी स्टाइल में दबोचा

Loading

नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल की स्टेशन पोस्ट ने गंदी बोतलों में अशुद्ध पानी बेचकर यात्रियों की जान से खिलवाड़ करने वाले युवक को करीब आधा किमी पीछा करके फिल्मी स्टाइल में धरदबोचा. जबकि उसका एक साथी फरार बताया जा रहा है. गिरफ्तार आरोपी का नाम मोतीबाग निवासी इरफान असलम कुरैशी (22) बताया गया जबकि मोमिनपुरा निवासी शाहरुख उर्फ मुका (26) फरार हो गया. उसकी तलाश जारी है. आरपीएफ को मौके से रेल नीर समेत अन्य ब्रांड की अशुद्ध पानी से भरी 93 बोतलें मिलीं. वहीं 2 ड्रम, 17 खाली बोतलें, नीले और सफेद रंगे के 272 ढक्कनों आदि माल जब्त किया गया.

देखते ही पानी का ड्रम लेकर भागा

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीआई आरएल मीना को गुप्त सूचना मिली थी कि नागपुर-हावड़ा रूट पर मोमिनपुरा परिसर में शिव मंदिर के पास झाड़ियों में फेंकी गई बोतलों में अशुद्ध पानी बेचकर आउटर पर रुकी ट्रेनों में बेचा जाता है. ऐसे में मीना ने अपनी टीम के साथ फिल्डिंग लगाकर छापेमारी कर दी. आरपीएफ को देखते ही इरफान पानी का ड्रम लेकर भागने लगा. आरपीएफ जवानों ने उसका पीछा किया तो वह ड्रम छोड़कर भागने लगा लेकिन करीब आधा किमी के बाद उसे धरदबोचा गया.

मुका पर कई मामले दर्ज

पूछताछ में इरफान ने बताया कि वह अपने साथी मुका के साथ मिलकर कचरा चुनने वालों से पानी की खाली बोतलें खरीदते हैं. फिर इसमें नल, कुएं या हैडपम्प का पानी अशुद्ध तरीके से भरकर ढक्कन लगाकर इसे सीलबंद करते थे. फिर दोनों आउटर में खड़ी होने वाली ट्रेनों में 15 से 20 रुपए प्रति बोतल बेचते हैं. इस धंधे में मुका भी उसके साथ काम करता है. इससे पहले पीआई मीना ने ही मुका को ट्रेन से प्याज चोरी करने के मामले में गिरफ्तार किया था. जमानत पर छूटने के बाद वह दोबारा इस धंधे में लग गया. शहर पुलिस के विभिन्न थानों में भी उस पर चोरी समेत अन्य कई मामले दर्ज है. दोनों पर रेलवे एक्ट के तहत मामले दर्ज किये गये. यह कार्रवाई सीनियर डीएससी पांडेय के मार्गदर्शन में पीआई मीना, एपीआई विजयपाल सिंह, एएसआई अमित कुमार, मोहनलाल देवांगन, रामनिवास मीना ने की. जांच जारी है.