fraud
Representative Photo

  • 40 लाख के एलआईसी बोनस का दिया झांसा

नागपुर. ठगों ने एक रेलकर्मी को एलआईसी का 40 लाख रुपए बोनस देने के नाम पर 12 लाख रुपए का चूना लगा दिया. आरोपियों द्वारा बताए गए खाते में पीड़ित व्यक्ति ने रकम जमा की. बाद में आरोपियों का फोन बंद हो गया. पुलिस ने सुगतनगर, जरीपटका निवासी चंद्रशेखर त्रिनाथराव सारापल्ली (50) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. चंद्रशेखर भारतीय रेल में इलेक्ट्रिशियन है और इतवारी रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी करते है.

विगत 8 मार्च को 1 आरोपी ने उनके मोबाइल पर फोन किया. उन्हें बताया कि एलआईसी पॉलिसी पर उन्हें 40 लाख रुपए का बोनस मिला है. कुछ प्रक्रिया पूरी करने और शुल्क अदा करने के बाद उनके खाते में यह रकम जमा हो जाएगी. फोन पर ही वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसके बाद सी.एल. यादव नामकिव्यक्ति ने चंद्रशेखर के मोबाइल पर कॉल किया. उन्हें बताया कि वह आरबीआई से बोल रहा है. खाते में 40 लाखा का बोनस जमा करने से पहले उन्हें 1,19,500 रुपए भरने होंगे.

आरोपी द्वारा दिए गए पंजाब नेशनल बैंक के खाते में चंद्रशेखर ने रकम जमा करवा दी. इसके बाद अलग-अलग कारण बताकर समय-समय पर आरोपियों ने उनसे खाते में कुल 11.64 लाख रुपए जमा करवा लिए. इसके बाद भी चंद्रशेखर को बोनस की रकम नहीं मिली. आरोपियों के नंबर पर कॉल करने पर फोन बंद होने का पता चला. बार-बार कॉल करने के बाद भी प्रतिसाद नहीं मिलने पर चंद्रशेखर को ठगे जाने का एहसास हुआ. उन्होंने मामले की शिकायत शांतिनगर पुलिस से की. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.