ARREST
File Photo

    Loading

    नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल नागपुर की अपराध जांच शाखा (सीआईबी) ने बोरखेड़ी साइडिंग पर बुधवार तड़के मालगाडी से पेट्रोल और डीजल चोरी करने वालों पर छापामार कार्रवाई की. फिल्मी स्टाइल में की गई कार्रवाई में 2 रेलकर्मियों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के नाम कृष्णा हजारे, देवेन्द्र शेंडे और विनोद पिंपलकर बताये गये हैं. उनके पास से 74 लीटर पेट्रोल, 94 लीटर डीजल और चोरी में उपयोग कार जब्त की गई. 

    बोल्ट लूज करके करते थी चोरी

    जानकारी के अनुसार, इनमें कृष्णा और देवेन्द्र प्वाइंट मैन के तौर पर रेलवे कर्मचारी है जबकि देवेन्द्र बोरखेडी में बाइक मैकेनिक की दूकान चलाता है. वह चोरी किया डीजल ट्रक वालों को सस्ते दर में बेच देता था. जबकि पेट्रोल भी ब्लैक में बेचता था. बोरखेडी से हर दूसरे दिन डीजल और पेट्रोल की मालगाडी आती है. कृष्णा और देवेन्द्र रात को मौका देखकर किसी वैगन का बोल्ट ढीला करके कैन में पेट्रोल और डीजल जमा कर लेते थे. सूत्रों के अनुसार, आरोपी करीब 12 वर्षों से इस धंधे में लिप्त थे. लेकिन इस बीच सीआईबी नागपुर को जानकारी लग गई. पीआई एनपी सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम ने मंगलवार रात से ही बोरखेडी साइडिंग पर फिल्डिंग लगा दी.

    तड़के धराये रंगेहाथ

    बुधवार तड़के पेट्रोल और डीजल चोरी कर विनोद एक कार (एमएच40/बीसी-0625) से रेलवे एरिया से बाहर निकलने वाला था कि सीआईबी टीम ने उसे घेर लिया. विनोद ने सुरक्षा दीवार फांद कर भागने की कोशिश की. उसका पीछा कर रहे आरपीएफ जवाब अजय सिंह ने भी दीवार फांदी जिससे उनके पैर और हाथ पर चोट लग गई. लेकिन अंत में विनोद को गिरफ्तार कर लिया गया. कार की तलाशी में सीआईबी टीम को 4 कैन में पेट्रोल और 5 कैन में डीजल मिला. पूछताछ में विनोद ने बताया कि यह कार कृष्णा की है. फिर देवेन्द्र के नाम भी खुलासा हुआ. बाद में उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. देर रात तक मामला दर्ज करने की कार्यवाही चलती रही. आगे की कार्यवाही के लिए मामला आरपीएफ अजनी थाने को सौंप दिया गया.