Crime News
File Photo

Loading

हिंगना. राजीवनगर में हुए राकेश चंद्रकांत मिश्रा हत्याकांड में पुलिस को सनसनीखेज जानकारी मिली कि जमीन के विवाद में सुपारी देकर उसकी हत्या करवा दी गई. वर्मा नामक व्यक्ति एवं आरोपी अर्जुन राम दांडेकर तथा गणेश राम के साथ राकेश का काफी समय से विवाद चल रहा था. खबर है कि वर्मा ने उन आरोपियों के साथ मिलकर सुपारी दी जिससे इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. एमआईडीसी पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे कड़ाई से पूछताछ के दौरान और भी आरोपियों का पता चल सकता है.

रवि की सूचना पर आरोपी भाइयों की तलाश

एमआईडीसी पुलिस स्टेशन अंतर्गत राजीवनगर बस स्टॉप के पास की दूकान पर बैठे 2 दोस्तों को दूकान के बाहर खींचकर चाकू से हमला करने वाले आरोपियों के 2 भाइयों की पहचान घायल रवि जायसवाल ने पुलिस को दिए बयान में की. घटना बुधवार रात करीब 9.30 बजे की है.  राकेश चंद्रकांत मिश्रा (32) और रवि बच्चन जायसवाल (25) दोनों राजीवनगर में अपने घर के पास बस स्टॉप पर आए और दूकान के किनारे की एक सीढ़ी पर बैठे थे. तभी कुछ दूरी पर 6-7 लोग कार से उतरे और उन्होंने उन दोनों पर चाकू और तलवार से हमला कर दिया जिसमें राकेश की मौत हो गई जबकि रवि को कंधे पर तलवार के घाव और पेट के पास मामूली चोट लगने के कारण पास के निजी अस्पताल ले जाया गया. रात को हुए इस हत्याकांड के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे थे.

एमआईडीसी पुलिस ने गुरुवार को घायल रवि से मुलाकात कर उसका बयान दर्ज किया. बताया गया कि राकेश मिश्रा का 2 माह पहले दोनों आरोपियों के पिता से झगड़ा हुआ था और उन्होंने ही इस हमले को अंजाम दिया है. जानकारी सामने आ रही है कि उनकी मोबाइल लोकेशन भी मिल गई है. चूंकि घटना के बाद से ये दोनों फरार हैं, इसलिए पुलिस का मानना ​​है कि ये ही आरोपी हैं.

जानकारी अनुसार दोनों आरोपी 2020 में हत्या के एक मामले में बरी हो गए और जेल से बाहर आ गए. इसके बाद अर्जुन गड़चिरोली जिले में रहने चला गया.  गणेश यहां अपने माता-पिता के साथ रहता था. उसके खिलाफ एक साल पहले वाठोड़ा थाने में लूट का मामला दर्ज हुआ है.

मामूली झगड़े के कारण हुई हत्या

हालांकि यह हत्या सड़क पर हुए झगड़े के कारण हुई प्रतीत होती है लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि इसके पीछे कोई और कारण हो सकता है. राकेश की भी क्षेत्र में अच्छी प्रतिष्ठा थी. इधर एमआईडीसी पुलिस को भी आरोपी का पता मिल गया और वह किसी भी वक्त आरोपी तक पहुंच सकती है.