रिटायर्ड तहसीलदार ने की 2 श्वानों की निर्मम हत्या, मारने की बाद जलाने का प्रयास

    Loading

    नागपुर. गोरेवाड़ा परिसर में रिटायर्ड तहसीलदार द्वारा कुत्ते के 2 बच्चों की निर्मम हत्या की शिकायत मानकापुर थाने में की गई. एक दिन बाद घटना का वीडियो वायरल हुआ तो मामला सामने आया. रिटायर्ड तहसीलदार हनुमान मंदिर परिसर, निवेश सोसाइटी, उत्थाननगर निवासी उत्तम कुमार दास बताया गया.

    जानकारी के अनुसार कुत्ते के बच्चे धूप से बचने के लिए दास के घर के आंगन में टीन के शेड के नीचे बैठ जाया करते थे. ऐसे में गुस्से में आकर दास ने लकड़ी के डंडे से उस पर कई वार किये जिससे वे मरे गये. हत्या के बाद दास ने घर के पीछे उनकी लाश को जलाने का प्रयास भी किया. हालांकि वह सफल नहीं हुए. यह घटना गुरुवार दोपहर की है. पूरी वारदात किसी पड़ोसी द्वारा मंदिर परिसर से मोबाइल में रिकॉर्ड की गई थी. शुक्रवार को वीडियो वायरल होने के बाद दास की करतूत सामने आई.

    शिकायत पर दिखाई सीनाजोरी

    जानकारी मिलते ही संजय गांधी निराधार योजना (पश्चिम नागपुर) के अध्यक्ष आनंद तिवारी इस बारे में जानकारी लेने दास के घर पहुंचे. पहले तो दास और उनके परिवार वालों ने सीनाजोरी कर कुत्ते की हत्या को सही बताने का प्रयास किया लेकिन विरोध बढ़ता देख हाथ-पैर जोड़ने को तैयार हो गये. हालांकि तब तक मामला अन्य पशु संघटनों तक भी पहुंच चुका था.

    सभी मिलकर मानकापुर थाने में शिकायत करने पहुंचे. उधर, खुद को बचाने के लिए दास और उनके परिवार वालों ने कुत्ते के बच्चे के अधजले शव को बोरे में भरकर नाले में फेंकने का प्रयास किया. हालांकि वे इस बार भी सफल नहीं हो सके. बोरा नाले के बाहर ही रह गया. जानकारी के अनुसार, शिकायत मिलने पर मानकापुर थाने से एक एएसआई तुरंत मौके पर पहुंचे. जांच जारी है.