Accident Logo

  • गिट्टीखदान थाना क्षेत्र में हुई 2 वारदात

नागपुर. शहर के अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में 2 बच्चों समेत 4 लोगों की मौत हो गई. गिट्टीखदान थाना क्षेत्र में एक के बाद एक 2 घटनाएं हुई. इससे परिसर के नागरिकों में रोष है. परिसर में भारी वाहनों की आवाजाही को लेकर नागरिक कई बार प्रशासन से शिकायत कर चुके है, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया. इस वजह से नागिरकों का गुस्सा ज्यादा है. इसके अलावा हिंगना और यशोधरानगर थाना क्षेत्र में 2 घटना सामने आई. जामठा में अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि यशोधरानगर थाना क्षेत्र में एक कार चालक की लापरवाही के चलते वृध्दा को जान गवानी पड़ी. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.

14 वर्षीय बालक को टिप्पर ने रौंदा

पहली घटना गिट्टीखदान के टेकड़ी वाड़ी परिसर में सामने आई. 14 वर्षीय बालक को टिप्पर चालक ने रौंद डाला. इस हादसे में एक बच्चा जख्मी भी हुआ है. मृतक वैष्णवमातानगर, टेकड़ी वाड़ी निवासी खिलन महादेव गायनेर (14) बताया गया. परिसर में ही रहने वाले 10 वर्षीय जख्मी बच्चे ओमकार वाघ का उपचार जारी है. जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे मंगलवार की सुबह 9 बजे के दौरान अपने घर से साइकिल पर घूमने निकले थे. टेकड़ी वाड़ी सीमेंट रोड पर टिप्पर क्र. एम.एच.40-एन.7886 के चालक ने साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी और दोनों गिर पड़े. इसी दौरान टिप्पर चालक ने खिलन को कुचल दिया.

घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. ओमकार भी बुरी तरह जख्मी हो गया. इससे पहले कि स्थानीय नागरिक जमा होते आरोपी टिप्पर चालक फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही गिट्टीखदान पुलिस मौके पर पहुंची. खिलन को उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया. डाक्टरों ने जांच करते ही उसे मृत घोषित कर दिया. ओमकार का उपचार मेडिकल अस्पताल में चल रहा है. पुलिस आरोपी चालक की तलाश कर रही है. 

भारी वाहनों पर लगे पाबंदी

इस घटना से परिसर के नागरिकों में भारी रोष है. स्थानीय पार्षद दर्शनी धवड़ ने घटना की जानकारी एनआईटी के बिल्डिंग इंजीनियर बागड़े और ज्युनियर इंजीनियर विवेक डफरे को दी. दोनों मौके पर पहुंचे. 2 दिनों के भीतर परिसर में स्पीड ब्रेकर बनवाने का आश्वासन दिया. धवड़ ने कहा कि केवल स्पीड ब्रेकर से काम नहीं चलने वाला. यहां भारी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगनी चाहिए. ओवर हेड बैरियर लगाने से ही आवाजाही रोकी जा सकती है. यदि जल्द व्यवस्था नहीं हुई तो स्थानीय नागरिक आंदोलन करेंगे.  

चार पहिया वाहन की टक्कर से 7 वर्षीय बालक की मौत 

दूसरी घटना भी गिट्टीखदान थानांतर्गत दाभा बायपास रिंग रोड पर हुई. 4 पहिया वाहन चालक की टक्कर से 7 वर्षीय बालक की मौत हो गई. मृतक दाभा निवासी वंश विकास तिरपुड़े बताया गया. जानकारी के अनुसार वंश दोपहर 2.30 बजे के दौरान परिसर के बच्चों के साथ घूम रहा था. पतंग पकड़ने के चक्कर में वह बायपास रोड पर दौड़ गया औ इसी दौरान अज्ञात 4 पहिया वाहन चालक ने उसे उड़ा दिया. आरोपी चालक मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही परिजन घटनास्थल पर दौड़े. वंश को अस्पताल ले जाया गया. उपचार के दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल से पुलिस को घटना की जानकारी मिली. देर रात तक मामला दर्ज करने की कार्रवाई चल रही थी. 

वृध्द की हुई मौत 

यशोधरानगर थाना क्षेत्र में कार चालक की लापरवाही से वृध्दा की मौत हो गई. मृतक भंते आनंदनगर, पीली नदी निवासी धनवंताबाई मेश्राम (70) बताई गई. मंगलवार की सुबह 11 बजे के दौरान धनवंता पीली नदी चौक से रास्ता पार कर रही थी. इसी दौरान काले रंग की कार क्र. एम.एच.01-ए.ई.6950 के चालक ने तेज गति में लापरवाही से वाहन चलाते हुए सिग्नल पर रुकी बोलेरो गाड़ी क्र. एम.एच.40-ए.के. 7775 को पीछे से टक्कर मार दी. बोलेरो गाड़ी की टक्कर लगने के कारण धनवंजा बुरी तरह जख्मी हो गई. उन्हें उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डाक्टरों ने जांच कर मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है. 

अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को उड़ाया

चौथी घटना हिंगना थानांतर्गत जामठा परिसर में हुई. अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई. मृतक मुक्ताईनगर, जलगांव निवासी गजानन छगन पाटिल (36) बताए गए. गजानन नागपुर में किसी काम से आए थे. सोमवार की शाम 7.15 बजे के दौरान अपने दुपहिया वाहन क्र. एम.एच.40-बी.वी.1241 पर अमरावती आउटर रिंग रोड से जा रहे थे. जामठा के कैंसर अस्पताल के पास अज्ञात वाहन चालक ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी और फरार हो गया. रास्ते से गुजर रहे लोगों ने उन्हें जख्मी अवस्था में रास्ते पर पड़े देख पुलिस को जानकारी दी. हिंगना पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. डाक्टरों ने जांच कर उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.