स्कूल का स्लैब गिरा, गार्ड की मौत, वानाडोंगरी की घटना, मलबा हटाने में लगे 3 घंटे

Loading

हिंगणा. नगर में शनिवार को एसओएस स्कूल के प्रवेश द्वार पर बरामदे का स्लैब अचानक गिरने से एक सुरक्षा गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के 3 घंटे बाद जेसीबी से मलबा हटाकर शव को बाहर निकाला जा सका. घटना सुबह 11 बजे की बताई गई. मृतक की पहचान रवींद्र कामेश्वर उमरेडकर (49) निवासी किन्ही धानोली के रूप में हुई. वह कई वर्षों से स्कूल में सुरक्षा गार्ड के पद पर कार्यरत था.

वह प्रतिदिन की तरह शनिवार को भी सुबह 7 बजे ड्यूटी पर आया था. रोज की तरह सुरक्षा गार्ड उमरेडकर मुख्यगेट के सामने कुर्सी डालकर ड्यूटी करने लगा. इसी दौरान अचानक स्लैब का हिस्सा गिरा और वह मलबे की चपेट में आ गया. जैसे ही आसपास लोगों को घटना की जानकारी लगी वे तुरंत मौके पर पहुंचे और गार्ड को निकालने की कोशिश की लेकिन सभी असफल रहे. इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने दमकल कर्मियों को घटना की जानकारी देकर मदद मांगी.

मौके पर पहुंची 2 जेसीबी ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद रवींद्र के शव को निकाला. उसे तुरंत शालिनी मेघे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद रवींद्र को मृत घोषित कर दिया. पोस्ट मार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया. तालुका कांग्रेस के अध्यक्ष विनोद उमरेडकर और मृतक के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से आर्थिक मदद की मांग की है.

20 साल पुराना है भवन

स्कूल का भवन 20 साल पुराना बताया जा रहा है. लोगों का कहना था कि गेट के ऊपर बने बरामदे को बनाने में मानकों का पालन नहीं किया गया है जिसके कारण वह अधिक भार सहन नहीं कर सका था. पुलिस उपायुक्त प्रवीण तेजाले, थानेदार भीमा नरके के साथ एमआईडीसी पुलिस की एक टीम को मौके पर तैनात थी. उपविभागीय अधिकारी मनोहर पोटे, नायब तहसीलदार ज्योति भोसले, मेघे ग्रुप के मनीष वैद्य, डॉ.गावंडे सहित स्कूल प्रबंधन स्टाफ मौजूद रहा.