TRAIN
File Photo

Loading

नागपुर. दक्षिण-पूर्व-मध्य रेल नागपुर मंडल द्वारा एयरपोर्ट पर संचालित रेलवे टिकट काउंटर पर रेलवे सुरक्षा बल, बिलासपुर मंडल की अपराध शाखा द्वारा छापेमारी कर अवैध टिकट दलाली का भंडाफोड़ किया. छापेमारी में मंडल के एक क्लर्क को हिरासत में लिया गया जो उक्त काउंटर संभालता था. उधर आरपीएफ द्वारा पूरे मामले को काफी गुप्त रखा है और अधिकारी देर रात तक जानकारी देने से बचते रहे. प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्य शहरों या देशों से हवाई यात्रियों को ट्रेन में टिकट उपलब्ध कराने के लिए काफी समय से रेलवे टिकट काउंटर लगाया गया है. इसका संचालन की जिम्मेदारी एसईसीआर नागपुर मंडल को दी गई है. मंडल का एक क्लर्क हर दिन यहां टिकट बनाता था. 

काफी समय से रखी जा रही थी नजर

नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि उक्त क्लर्क अवैध तरीके से टिकट बुकिंग करके कमीशनखोरी कर रहा था. वह दलालों की भांति टिकटें बुक करके कन्फर्म कराने की बात कहता था. इसमें वह मूल किराये के साथ दलाली के रूप में अतिरिक्त रकम भी ले रहा था. सूत्रों के अनुसार उक्त क्लर्क इमरजेंसी कोटा के तहत कई बार टिकटें कन्फर्म करवा चुका है.  यह खेल काफी लंबे समय से चल रहा था. वरिष्ठ स्तर से शिकायत मिलते ही जोन हेडक्वार्टर की आरपीएफ की खुफिया शाखा एक्टिव हो गई. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई पिछले 3 दिनों से जारी है. 

बड़े नाम इसलिए साधी चुप्पी

सूत्रों के अनुसार मामला काफी हाई प्रोफाइल है और उक्त अवैध टिकट दलाली की शिकायत सीधे रेल मंत्रालय से आई है. इसके अलावा नागपुर के बड़े अधिकारियों पर शिकंजा कसने की संभावना है. यही वजह है कि 1,000 रुपये की भी अवैध टिकटें पकड़कर अपने पीठ थपथपाने वाले आरपीएफ के अधिकारी एयरपोर्ट पर की गई छापेमारी को लेकर एक शब्द भी बोलने को तैयार नहीं.