suicide
File Photo

  • सावनेर के पोला मैदान इलाके की घटना

Loading

सावनेर (संवाददाता). कहते हैं प्यार अंधा होता है लेकिन कम उम्र का प्यार अंधा होने के साथ-साथ जोखिमभरा भी हो सकता है. शनिवार को एक कम उम्र के प्रेमी युगल ने चलती ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी. इस घटना की स्याही अभी सूखी ही नहीं कि सावनेर में सोमवार की सुबह ऐसी ही एक मामला सामने आया. सावनेर शहर के पोला मैदान इलाके में युवक और युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना सामने आई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को जूना कामठी परिसर निवासी आदित्य लक्ष्मीनारयण कुरील(18) नामक युवक ने अपनी 16 वर्षीय प्रेमिका के साथ ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. यह मामला काफी चर्चा का विषय बना हुआ था. अभी मामला शांत भी नहीं हुआ कि सोमवार को सावनेर में ऐसा ही मामला सामने आया. सावनेर के पोला मैदान इलाके में 22 वर्षीय आकाश प्रकाश लालबागे और 19 वर्षीय किरण मारुती काकड़े सावनेर पोला मैदान क्षेत्र के रहने वाले युवक और युवती ने अपने-अपने घर में फांसी लगा ली. दोनों एक ही गांव के थे. सोमवार की सुबह पता चला कि आकाश ने अपने ही घर में फांसी लगा ली, किरण सुबह करीब 10.30 बजे आकाश को देखने उसके घर पर गई थी. आकाश को फांसी पर लटका देख वह अपने घर चली गई और उसने भी करीब 11 बजे के आसपास अपने ही घर में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. एक के बाद एक इस प्रकार की घटना होने से गांव में जहां सन्नाटा पसर गया. वहीं चर्चाओं का बाजार भी गर्म है.

पूरे इलाके में दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने की चर्चा है. गांव वालों के मुताबिक आकाश दिल का अच्छा इंसान था और वह मिलनसार स्वभाव का होने से वह इलाके में सभी का प्यारा था. चूंकि आकाश के माता-पिता नहीं थे इसलिए वह अपने मामा के साथ रहता था और वहीं से उसने आईटीआई की पढ़ाई भी पूरी की. उसे भांजे के नाम से जाना जाता था लेकिन आकाश द्वारा ऐसा कदम उठाने से पूरे इलाके में मातम सा छा गया. युवती भी अपनी दादी के पास रहती थी. उसने भी हरिभाऊ आदमने महाविद्यालय से पढ़ाई पूरी की थी. गांव में लगातार हुई इस प्रकार की घटना से सभी के रोंगटे खड़े कर दिये.

खबर गांव में फैलते ही पूरा गांव इकट्ठा हो गया और पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए सावनेर के जिला अस्पताल भेजा. हालांकि पुलिस ने यह प्रेम प्रकरण होने की पुष्टि नहीं की. मामले की जांच के बाद ही इसका खुलासा होने की बात सावनेर के पुलिस निरीक्षक मारुती मुलुक ने बताई. थानेदार के मार्गदर्शन में जांच एपीआई नागवे कर रहे हैं.