Nylon Manja
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. वाइल्ड लाइफ वेलफेयर सोसाइटी की मदद से हुड़केश्वर पुलिस ने 3 नायलॉन मांजा विक्रेताओं पर छापा मारा. पुलिस ने नायलॉन मांजा की 186 चकरियां जब्त की हैं. पकड़े गए आरोपियों में नरसाला निवासी अभिजीत भोंडे, आदर्शनगर, सक्करदरा रियाज खान और साईनगर निवासी मनीष गोल्हर का समावेश है. नायलॉन मांजा के कारण नागरिक तो जख्मी होते ही हैं, पक्षियों को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचता है, इसीलिए वाइल्ड लाइफ वेलफेयर सोसाइटी ने भी नायलॉन मांजा बेचने वालों के खिलाफ मुहिम शुरू की है.

    संगठन पदाधिकारी नीतीश भांदककर ने बताया कि सोसाइटी के सदस्य आकाश काशेट्टिवार, मृणाल भरने और अर्पित पोहाने को जानकारी मिली थी कि हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में कुछ पतंग विक्रेता नायलॉन मांजा बेच रहे हैं. गुरुवार को तीनों ने ग्राहक बनकर दूकानदारों से संपर्क किया. नायलॉन मांजा मिलते ही पुलिस को जानकारी दी गई.

    तीनों आरोपियों की दूकानों की जांच करने पर 186 नग नायलॉन मांजा की चकरियां जब्त की गईं. जिस ऑटो में आरोपियों ने माल रखा था वह ऑटो भी जब्त किया गया. डीसीपी विजयकांत सागर और हुडकेश्वर के थानेदार ललित वर्टीकर के मार्गदर्शन में सब-इंस्पेक्टर प्रमोद खंडार, हवलदार मनोज नेवारे, कांस्टेबल विजय सिन्हा, संतोष सोनटक्के, मंगेश मड़ावी और सुमित चौधरी ने कार्रवाई की.