डॉ. गजभिये सहित 5 अधिष्ठाताओं का चयन, महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग ने जारी किया परिणाम

    Loading

    नागपुर. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग द्वारा राज्य के शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पतालों में ‘अधिष्ठाता’ पद के लिए हुए साक्षात्कार में मेडिकल के सर्जरी विभाग प्रमुख डॉ. राज गजभिये सहित राज्य के अन्य महाविद्यालयों के 5 प्राध्यापकों का चयन किया गया.

    राज्य में २४ शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल हैं. इनमें 50 फीसदी महाविद्यालय प्रभारियों के भरोसे चल रहे हैं. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग ने ५ अधिष्ठाता पदों के लिए 4 महीने पहले विज्ञापन जारी किया था. इन ५ सीटों के लिए ६७ आवेदन प्राप्त हुए थे. महीनाभर पहले अधिष्ठाता पद के लिए साक्षात्कार लिए गए.

    हाल ही में घोषित परिणाम में डॉ. राज गजभिये का भी चयन हुआ. डॉ. गजभिये के चयन से वर्षभर से प्रभारी के भरोसे चल रहे मेयो को नियमित अधिष्ठाता मिलने की उम्मीद जागी है. आवेदकों की लंबी सूची के बीच केवल 5 उम्मीदवारों का चयन बड़ी चुनौती थी. मुंबई के जेजे अस्पताल के डॉ. संजय बिजवे, डॉ. पूर्वी पाटिल का ओबीसी संवर्ग से चयन किया गया.

    वहीं पुणे के बीजे वैद्यकीय महाविद्यालय के डॉ. समीर जोशी का ओपन वर्ग, अनुसूचित जाति में डॉ. राज गजभिये सहित डॉ. संजय मानसिंह राठौड़ का चयन किया गया है.