navabharat-fadnavis

Loading

नई दिल्ली/नागपुर: जहां एक तरफ अयोध्या (Ayodhya)  में आगामी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा की धूम है। वहीं इस आयोजन को लेकर अब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis)  ने आज ‘नवभारत’ द्वारा प्रेषित फोटो से अपनी एक पुरानी मीठी याद ताजा की है। ‘नवभारत’ (Navabharat) द्वारा ली गई इस फोटो में नागपुर रेल्वे स्टेशन पर अयोध्या जानेवाले कारसेवकों की भीड में एक उर्जावान युवा भी दिख रहे हैं, जो और कोई नहीं बल्कि आज के हमारे कर्मठ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ही हैं।

दरअसल आज सोशल मीडिया X में एक फोटो को ट्वीट कर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लिखा कि, पुरानी याद…नागपुर सें प्रकाशित होनेवाले ‘नवभारत’ ने यह छायाचित्र मुझे भेजा है। जब नागपुर रेल्वे स्टेशन पर अयोध्या जानेवाले कारसेवकों की भीड उमडी थी, तब का यह छायाचित्र है। फोटोग्राफर शंकर महाकालकर इन्होंने यह फोटो निकाली है। कल, 22 जनवरी कों जब अयोध्या में प्रभू श्रीरामचंद्र जी की प्राणप्रतिष्ठा हो रही है, तो इस फोटो के माध्यम सें कई पुरानी यादें ताजा हो गई। ‘नवभारत’ परिवार का मैं हृदयपूर्वक आभारी हूँ। 

जानकारी दें कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रामलला के नाम पर राजनीति करने वालों पर बीते शनिवार को जमकर  निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, जो लोग नालायक हैं वो अयोध्या नहीं जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, ये वो लोग हैं जिन्होंने साल 2007 में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर करते हुए भगवान राम को काल्पनिक बताया था। इन नेताओं ने अपने हलफनामा में कहा था कि, राम का कोई मंदिर वहां था ही नहीं। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि, राम जी का जन्म अयोध्या में हुआ था। उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा कि, इन लोगों ने अपने हलफनामे में यह भी कहा था कि रामसेतु नाम का कोई अस्तित्व नहीं है। जो लोग नालायक हैं, वह अयोध्या नहीं जा रहे हैं। 

नागपुर में हुए इस कार्यक्रम में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, “6 दिसंबर 1992 में हमारा नारा था, ‘रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे।’ फिर नारा बदला, ‘राम लला हम आएंगे, भव्य मंदिर बनाएंगे और यह भव्य मंदिर वहां बन चुका है।’ उन्होंने कहा कि आज भी ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि हम 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे।” इस खास मौके पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने लोगों के सामने ‘जागो हिंदू जागो’ गाना भी गाया।