Sontu Jain
ठग क्रिकेट बुकी अनंत उर्फ सोंटू जैन

Loading

नागपुर. डायमंड एक्सचेंज नामक गेमिंग एप्लिकेशन के जरिए करोड़ों की ठगी करने वाले सोंटू उर्फ अनंत जैन के दोस्त गोंदिया निवासी अंकित मिश्रा को भी पुलिस ने लॉकर से नकद और जेवरात गायब करने के मामले में आरोपी बना लिया है. पिछले कुछ दिनों से पुलिस लगातार अंकित से पूछताछ कर रही थी.

प्रकरण में आरोपी बनाए जाने के बाद वह फरार हो गया. अब इस मामले में आरोपियों की संख्या 8 हो गई है. 1 अगस्त को पुलिस द्वारा सोंटू और उसके परिवार वालों के बैंक लॉकर की तलाशी लेने वाली थी. इसके पहले ही अंकित मिश्रा ने एक्सिस बैंक के मैनेजर अंकेश खंडेलवाल के साथ साठगांठ कर लॉकर से रकम गायब करने का षड्यंत्र रचा.

डॉ. गौरव और गरीमा बग्गा के नाम पर लॉकर खोला गया. काफी रकम उनके लॉकर में ट्रांसफर की गई जबकि 10 से 12 करोड़ रुपये का माल बैग में भरकर सोंटू के दोस्त दिनेश उर्फ बंटी कोठारी के जरिए गायब किया गया. सोंटू, बंटी और गौरव बग्गा पहले से ही पुलिस की गिरफ्त में हैं. न्यायालय ने उन्हें 27 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं.

शुक्रवार को पुलिस तीनों आरोपियों को दोबारा न्यायालय में पेश कर पुलिस हिरासत मांगने वाली है. जानकारी मिली है कि गुरुवार को क्राइम ब्रांच की एक टीम गोंदिया रवाना हुई. सोंटू की कपड़े की दूकान और उसके 2 रिश्तेदारों की दूकान पर छापा मारकर तलाशी ली गई. देर रात तक तलाशी जारी होने के कारण क्या हाथ लगा, यह फिलहाल पुलिस ने स्पष्ट नहीं किया.