Sontu Jain
ठग क्रिकेट बुकी अनंत उर्फ सोंटू जैन

Loading

नागपुर. डायमंड एक्सचेंज नामक गेमिंग वेबसाइट के जरिए करोड़ों की ठगी करने वाला अनंत उर्फ सोंटू नवरतन जैन बहुत ही चालाकी से पुलिस से बच रहा है. पुलिस को संदेह है कि उसके मोबाइल फोन और लैपटॉप में कई जानकारियां छिपी हैं लेकिन सोंटू दोनों ही गैजेट गुम होने की बात कर रहा है.

वह जानता था कि यदि लैपटॉप और मोबाइल पुलिस के हाथ लग गए तो सट्टे के धंधे का सारा लेखा-जोखा पुलिस को मिल जाएगा, इसीलिए अपनी योजना के तहत वह खाली हाथ पुलिस के समक्ष पेश होता है. सोंटू के घर और लॉकर से पुलिस नकद और जेवरात सहित 32 करोड़ से ज्यादा का माल जब्त कर चुकी है.

अब पुलिस ने उसके खातों में हुए लेन-देन का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक ऑडिट शुरू कर दिया है. बताया जाता है कि 12 खातों के जरिए करोड़ों रुपये का व्यवहार हुआ है. डायमंड एक्सचेंज का संचालक राजकोट का राकेश राजदेव है जो आरआर के नाम से जाना जाता है. सोंटू उसका करीबी बताया जाता है. आरआर ने डी कंपनी के नईम के संरक्षण में विदेश में अपना धंधा सेट किया था.

बताया जाता है कि दुबई में सभी सट्टेबाजों को नईम के साथ मिलकर ही धंधा चलाना पड़ता है. आरआर अब लंदन में सेटल हो गया है. वहीं से वह अपना हवाला ट्रेड ऑपरेट कर रहा है. सोंटू के मामले पर अन्य एजेंसियां भी टकटकी लगाए बैठी हैं. उसकी जमानत पर फैसला होने के बाद अन्य एजेंसी भी पूछताछ कर सकती है.