Nagpur ST Bus Stand
File Photo

    Loading

    नागपुर. सरकारी विलीनीकरण की मांग को लेकर एसटी कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. एक ओर जहां कर्मचारी अपनी मांगों पर अड़े हुये हैं, वहीं दूसरी ओर सरकार भी हड़ताल खत्म करने की दिशा में ठोस कदम उठाने की बजाय कर्मचारियों को निलंबित करने में लगी हुई है. सरकार अस्थायी कर्मचारियों को टर्मिनेशन नोटिस दे रही है.

    शनिवार को फिर से 10कर्मियों को निलंबित किया गया. वहीं 7 कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई. सरकार द्वारा मांगे मान्य किये जाने की बजाय कर्मियों के निलंबन से रोष बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि आंदोलन दिनोंदिन तेज होता जा रहा है. कर्मचारियों का कहना है कि जब निलंबन की कार्रवाई हो रही है तो फिर काम पर लौटने का औचित्य ही नहीं रह जाता. सरकार जिद पर अड़ी है. संगठन के साथ चर्चा करने की दिशा में पहल नहीं की जा रही है.

    इस बीच शनिवार को विभाग के 10 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया, जिसमें काटोल, गणेशपेठ डिपो के 5-5 कर्मचारी शामिल हैं. नागपुर मंडल में कुल निलंबित कर्मचारियों की संख्या 139 हो गई है. शनिवार को फिर 7 कर्मचारियों की सेवा समाप्त होने के साथ ही यह संख्या 57 पर पहुंच गई है. सभी कर्मचारियों को काम पर लौटने के लिए 24 घंटे का नोटिस दिया गया था. विभाग के नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने बताया कि उसके बाद भी काम पर नहीं लौटने के कारण सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की गई.