dead body
फाइल फोटो/कांसेप्ट इमेज

Loading

  • 26 जुलाई को मिली लाश, 28 को दफनाया

नागपुर. युवक की हुई संदिग्ध मृत्यु से घर में मातम का माहौल छा गया. मृतक अभिषेक सुरेश मिश्रा (24) बताया गया. वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. 26 जुलाई की सुबह उत्तर अंबाझरी मार्ग पर उसका शव मिला. पहचान संबंधी दस्तावेज नहीं मिलने के कारण सीताबर्डी पुलिस ने 2 दिन बाद 28 जुलाई को लाश दफना दी. परिजनों को फोटो के जरिए शव की पहचान करवाई गई. मृतक के परिजनों ने उसकी प्रेमिका के परिवार पर हत्या का आरोप लगाया है.

अभिषेक पहले रायपुर के एक होटल में वेटर का काम करता था. वहां उसकी डेढ़ साल पहले प्रतापनगर की युवती से मित्रता हुई. युवती जून माह में रायपुर से घर लौट आई थी. उसके साथ अभिषेक भी नागपुर आ गया था. वह कोराडी मार्ग के एक होटल में काम करता था. 25 जुलाई को अभिषेक युवती के घर गया था. वहां उसका युवती के परिजनों से विवाद हो गया.

इस विवाद में युवती के परिजनों ने अभिषेक की पिटाई कर दी. इस घटना की सूचना मिलने पर प्रतापनगर पुलिस मौके पर आई थी. अभिषेक का मोबाइल बंद होने से उसके परिजन चिंतित हो गए. उन्होंने प्रेमिका के परिजनों से संपर्क किया तो उन्होंने अभिषेक को सीताबर्डी मेट्रो स्टेशन के पास छोड़ने की जानकारी दी. अभिषेक के गायब होने से होटल कर्मियों ने खापरखेड़ा थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

प्रेमिका के परिजनों से पूछताछ का अनुरोध

अभिषेक के परिजनों ने 1 अगस्त को प्रतापनगर थाने में शिकायत कर प्रेमिका के परिजनों से पूछताछ करने का अनुरोध किया. पुलिस द्वारा थाने तलब करने पर प्रेमिका के परिजनों ने उसे सीताबर्डी मेट्रो स्टेशन के पास छोड़ने बात बताकर पल्ला झाड़ लिया. पुलिस द्वारा गंभीरता नहीं दिखाने परअभिषेक के परिजन हताश हो गए. उन्होंने बुधवार को उत्तर भारतीय संगठन के नेता उमाकांत अग्निहोत्री की मदद से जोन एक के डीसीपी अनुराग जैन से भेंट की. इसके बाद पुलिस हरकत में आई. 

फोटो से हुई शव की पुष्टि

प्रतापनगर पुलिस ने अभिषेक के परिजनों को सीताबर्डी में लावारिस मिले शव की पहचान करने को कहा. जब अभिषेक के परिजन वहां पहुंचे तो फोटो से शव अभिषेक का होने की पुष्टि हो गई. अभिषेक 26 जुलाई की सुबह उत्तर अंबाझरी मार्ग स्थित हड़स हाईस्कूल के सामने फुटपाथ पर मिला था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम किया. 28 जुलाई को लावारिस समझकर दफना दिया. सीताबर्डी पुलिस पहचान संबंधी दस्तावेज नहीं मिलने से शव को पोस्टमार्टम कराने के 2 दिन बाद दफनाने की जानकारी दे रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिलने से आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया.