Corruption

    Loading

    नागपुर. किसी भी सरकारी विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत आती है तो उस पर तत्काल दखल लेकर आवश्यक कार्रवाई जल्द से जल्द करने का निर्देश विभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे-वर्मा ने दिया. विभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित विभागीय भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति की बैठक में वे बोल रही थीं.

    समिति को प्राप्त शिकायतों के संदर्भ में बैठक में विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में राजस्व उपायुक्त मिलिंद सालवे, विभागीय सहनिबंधक शिल्पा कड़ू, जलसंपदा विभाग के सहायक मुख्य अभियंता एसएन बोरले, अशासकीय सदस्य अब्दुल रफीक खान व समिति सदस्य उपस्थित थे.

    समय पर निपटारा जरूरी

    लवंगारे ने कहा कि नागरिकों से प्राप्त भ्रष्टाचार की शिकायतों का समय पर निपटारा होना जरूरी है. इसके लिए संबंधित विभाग शिकायत की आवश्यक जांच कर अपनी रिपोर्ट समिति को पेश करें. शिकायत में तथ्य हों तो आगे की कार्रवाई के लिए प्रस्तावित की जाएगी. जिला स्तर पर कार्रवाई होना जरूरी वाले मामलों को जिला स्तरीय समिति के पास भेजें और समिति जल्द से जल्द उसके निपटारे का प्रयास करे. न्यायालयाधीन या न्यायालय द्वारा फैसला दिए गए प्रकरणों के नस्ती करने का निर्देश भी उन्होंने संबंधितों को दिया.