Chitra Wagh
Representative Pic

    Loading

    नागपुर. भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का टारगेट 200 प्लस है और लोकसभा चुनाव में 45 सीटों पर जीत हासिल करना है. उन्होंने कहा कि तत्कालीन मविआ सरकार के जाने के बाद आई शिंदे-फडणवीस सरकार ने 100 दिनों में जनहित के 250 निर्णय लिए हैं. वाघ ने बताया कि वे विदर्भ दौरे पर थीं और अब मराठवाड़ा के हर जिले का दौरा करेंगी. भाजपा महिला मोर्चा द्वारा हर बूथ पर 25 कार्यकर्ता बनाए जाएंगे. वे प्रेस- परिषद में बोल रही थीं. उन्होंने दावा किया कि राज्य में महिला अत्याचार के मामलों में तत्कालीन मविआ सरकार के समय किसी तरह की कार्रवाई नहीं होती थी और जबसे शिंदे-फडणवीस सरकार आई है तेजी से कार्रवाई हो रही है, जिम्मेदार अधिकारी व कर्मी निलंबित किए जा रहे हैं जिसके चलते मामलों में कमी आई है. दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड के संदर्भ में सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि हत्यारे को जल्द फांसी दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी लव जिहाद कानून बनना चाहिए. जो दबाव डालकर धर्म परिवर्तन करवाते हैं वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

    कोर्ट में मंत्री राठौड़ का मामला

    महिला प्रताड़ना के मामले को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष चित्रा वाघ ने मंत्री संजय राठौड़ का विरोध दोहराया है. उन्होंने कहा राठौड़ से कोई निजी दुश्मनी नहीं है लेकिन आरोपों को लेकर मेरी भूमिका बदली नहीं है. सरकार से राठौड़ की इस्तीफे की मांग भी की है. मामला कोर्ट में है इसलिए अधिक कुछ नहीं कह सकती. वीर सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी को उन्होंने दुर्भाग्यजनक व कांग्रेस का दिवालियापन बताया. उन्होंने शिवसेना के दोगलेपन पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे व आदित्य ठाकरे एक ओर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग करते हैं और दूसरी ओर उनके साथ पदयात्रा करते हैं जो सावरकर का अपमान करते हैं. 

    धवनकर प्रकरण से अनभिज्ञता

    नागपुर यूनिवर्सिटी में गूंज रहे धवनकर खंडणी मांग प्रकरण के संदर्भ में जब सवाल किया गया तो इसकी जानकारी वाघ को नहीं थी. उन्हें बताया गया कि मामले में सप्ताहभर बाद भी यूनिवर्सिटी ने पुलिस को शिकायत नहीं दी है जबकि सीनेट के चुनाव हैं और भाजपा भी चुनाव मैदान में है. इस संदर्भ में कांग्रेस व राकां ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. वाघ ने पत्रकारों से ही पूरे मामले की जानकारी मांगी. हालांकि उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त से इस संदर्भ में चर्चा की है. उन्होंने बताया कि आगामी शीत सत्र में महिलाओं के लिए एक दिन विशेष समय देने की मांग उन्होंने मविआ सरकार से की थी लेकिन अब शिंदे-फडणवीस सरकार ने मांग मानी है. प्रेस- परिषद में अश्विनी जिचकार, संध्या गोतमारे, अर्चना डेहनकर, चंदन गोस्वामी उपस्थित थे.