बारिश से गिरा तापमान, 3 दिन भारी वर्षा की संभावना

    नागपुर. सिटी में सुबह हुई बारिश और दिनभर बदराये मौसम ने तापमान गिरा दिया है जिसके चलते ठंडकता महसूस होने लगी है. सुबह से ही बारिश शुरू हो गई थी जो करीब 10-11 बजे तक कभी हल्की तो कभी तेज होती रही. उसके बाद दिनभर बदली छायी रही. बीच-बीच में धूप भी निकली जिसके चलते हल्की उमस भी महसूस हुई. मौसम विभाग ने सिटी में रविवार की रात से सोमवार की सुबह 8.30 बजे तक 7.0 मिमी बारिश दर्ज की. वहीं सुबह 8.30 बजे के बाद दोपहर 2.30 बजे तक सिटी में 6.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 26.7 डिसे दर्ज किया जो औसत से 6.1 डिग्री कम रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 24.6 डिसे रहा जो औसत से 1.5 डिग्री अधिक रहा. विभाग ने 3 दिन सिटी सहित जिले के कई भागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

    ऐसा ही रहेगा मौसम

    विभाग ने आगामी 28 सितंबर तक सिटी का मौसम कुछ इसी तरह का बना रहने के संकेत दिये हैं. विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी 24 घंटे में यानी 21 सितंबर को 1-2 स्पैल की बारिश हो सकती है लेकिन 22 से 24 सिंतबर तक 3 दिन कुछ स्पैल की तेज बारिश होने की संभावना है. उसके बाद 28 सितंबर तक भी बदली-बारिश का मौसम बना रहेगा. 

    सतर्क रहने की अपील

    जिला प्रशासन ने जिले के कुछ भागों में आगामी दो दिनों में भारी बारिश के चलते भर चुके बांधों से पानी छोड़ने की नौबत आने की संभावना को देखते हुए नागरिकों से अपील की है कि वे नदियों, नालों में पानी में न जाएं. मूसलाधार बारिश के समय घरों से बाहर न निकलें. संवेदनशील इलाकों में सतर्क रहें. अफवाहों पर ध्यान न दें और जरूरत पड़ी तो जिला आपत्ति व्यवस्थापन प्राधिकरण, जिला नियंत्रण कक्ष जिलाधिकारी कार्यालय को टोल फ्री क्रमांक 1077 या फोन नंबर 0712-2562668 पर संपर्क करें.