Arrest
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. बिहार के भागलपुर में बम धमाका करने के मामले में फरार अपराधी को तहसील पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गत 17 मई को कोर्ट में पेशी के दौरान वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. तहसील पुलिस को उसके मोमिनपुरा परिसर में होने की जानकारी मिली तो उसने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से पुलिस ने पिस्तौल और 2 जिंदा कारतूस भी जब्त किए. पकड़ा गया आरोपी असानंदपुर, भागलपुर निवासी मोहम्मद तनवीर मोहम्मद मंजूर (32) बताया गया.

    तनवीर वही अपराधी है जिसने कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर भागलपुर एसपी को गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी. उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. एक जमीन के विवाद में उसने वर्ष 2017 में भागलपुर के सूजागंज में बम धमाका किया था. तब से वह फरार था. एसपी को चुनौती देने के बाद उसकी गिरफ्तारी की कार्रवाई तेज हुई और सितंबर 2021 में हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था. इसी मामले में पेशी के दौरान वह फरार हो गया था.

    तहसील पुलिस को जानकारी मिली थी कि भागलपुर से फरार हुआ अपराधी मोमिनपुरा के भानखेड़ा परिसर में रहने वाली अपनी महिला मित्र के घर में छिपा है. गिरफ्त में लिए जाने के बाद उसकी गिरफ्तारी की जानकारी भागलपुर पुलिस को दी गई. तनवीर के पेशेवर मुजरिम होने के कारण पुलिस दस्ता भी पूरी तैयारी से गिरफ्तारी करने पहुंचा था लेकिन उसे हरकत में आने का मौका ही नहीं मिला. इससे पहले भी तनवीर कई बार महिला मित्र के घर आ चुका है. पिछले 4 दिनों से वह उसी के घर में रह रहा था.