जोश, जज्बे के साथ होगा नये वर्ष का स्वागत; होटल, रेस्टोरेंट, रिजॉर्ट्स हाउस फुल

    Loading

    • म्यूजिक, डीजे, थीम पार्टी पर झूमेंगे यूथ

    नागपुर. नया साल नई उम्मीदें, नये सपने, नये लक्ष्य की उम्मीद के रूप में आता है. हर कोई जोश, उल्लास, स्फूर्ति के साथ नये वर्ष की आगवानी करना चाहता है. आगवानी को शानदार और जानदार बनाने के लिए शहरभर में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. इस आयोजनों में होटल, रेस्टोरेंट, ढाबे, फार्म हाउस, रिजॉर्ट्स, कैफे से लेकर पब तक वाले सबसे आगे रहते हैं.

    इस बार भी नये वर्ष 2023 के स्वागत के लिए सभी ने अपनी-अपनी तैयारियां कर ली हैं. सभी को 31 के मध्यरात्रि का गर्मजोशी से इंतजार है. सिटी के बड़े होटलों से लेकर छोटे-छोटे रेस्टोरेंटों को सजाने-संवारने का काम लगभग पूरा हो गया है. बेहतरीन सजावर के साथ ही आतिशबाजी की भी व्यवस्था की गई है ताकि घड़ी में 12 बजते ही धमाकेदार आगाज किया जा सके. इसके लिए बड़े होटलों में बुकिंग ली जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार बुकिंग को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. गत वर्ष कोरोना प्रतिबंधों के कारण बहुत अधिक उत्साह देखने को नहीं मिला था लेकिन इस बार माहौल बदला-बदला सा दिखाई दे रहा है. 

    जमकर थिरकाने की पूरी तैयारी

    दो साल बाद एक बार फिर जोरदार तरीके से न्यू ईयर का जश्न मनाया जाएगा. आर्गनाइजर समेत आयोजकों ने इसकी जबरदस्त तैयारी की है. क्लब, रेस्टोरेंट, बार और रिजॉर्ट सभी ने अलग-अलग तरीके से न्यू ईयर सेलिब्रेशन की तैयारी की है. शनिवार शाम 7 बजे से ही इवेंट का आगाज हो जाएगा जो रात 12 बजे नये साल में इंटर करने तक चलता रहेगा.

    सिटी के लगभग सभी होटल, क्लब और रेस्टोरेंट में न्यू ईयर के ग्रैंड वेलकम की पूरी तैयारी है. लोकल आर्टिस्ट्स के अलावा मुंबई से सेलिब्रिटीज भी लोगों को झूमाने आ रहे हैं. कुछ स्थानों पर स्पेशल बैंड और डीजे का भी इंतजाम किया गया है. इसके अलावा मॉकटेल और कॉकटेल पार्टी भी होगी.

    बड़े होटलों में भी आयोजन

    पहले बड़े होटल वाले ‘गाला’ आयोजन के पक्ष में नहीं थे लेकिन अब उसके यहां पर भी आयोजन देखने को मिल रहा है. खासकर ‘स्टे पैकेज’ काफी पसंद किया जा रहा है. रूम के साथ ‘गाला डिनर’ जैसी योजनाएं पेश की गई है. लोग बुकिंग भी कर रहे हैं. एक कपल के लिए 7,000-12,000 रुपये तक का पैकेज है. इसमें सभी कुछ शामिल किया गया है. 

    युवाओं में जोश-उमंग

    इस बार खासकर युवाओं में खासा जोश और उमंग देखने को मिल रहा है. इसी वर्ग से होटल संचालकों को काफी उम्मीदें भी रहती हैं. युवा अपने च्वाइस के अनुसार बुकिंग भी करने लगे हैं. इसकी रुचि का ख्याल भी होटल संचालक विशेष तौर पर कर रहे हैं. म्यूजिक फंडा का पूरा प्रबंध किया जा रहा है. होटलों में नये-नये व्यंजन परोसने की भी व्यवस्था की गई है. 

    अधिकांश जगह ‘कपल एंट्री’

    बड़े और नामी रेस्टोरेंट और होटलों में ‘कपल एंट्री’ और ‘फैमली एंट्री’ को ही प्राथमिता दी गई है. इसका मुख्य कारण हुड़दंग से बचना है. शांति से कार्यक्रम का आयोजन करना है. बैचलर को अपने लिए जगह चुनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है. 

    जंगल में भी जगह नहीं

    जंगलों के बीच नये वर्ष का स्वागत का चलन भी काफी बढ़ चुका है. आसपास के सारे जंगलों में बने रिजॉर्ट्स, एक्वा पार्क बुकिंग से भरे हुए हैं. कहीं भी कोई चांस नहीं दिख रहा है. इन स्थानों पर भी विविध कार्यक्रम होंगे. अलग-अलग थीम पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. अधिकांश संचालकों ने प्री बुकिंग ‘पैकेज’ के हिसाब से कर रखी है. शनिवार शाम से ही जंगलों की ओर जाने के लिए तांता लगना तय माना जा रहा है.