Nagpur News: 72 घंटे बाद भी नहीं मिले परिजनों को शव, नम आंखें देख रहीं रास्ता

Loading

कोंढाली (सं.). बाजारगांव में विस्फोटक तैयार करने वाली सोलर कंपनी में रविवार को हुए भीषण विस्फोट में 6 महिलाओं व 3 पुरुष कामगारों की मौके पर ही मौत हो गई थी. 4 शव साबूत मिले थे तो अन्य की लाशें टुकड़ों में मिली थीं. मृतकों की पहचान कराने के लिए उनके परिजनों के डीएनए के सैंपल भी लिये गये परंतु घटना के 72 घंटे बाद भी शव नहीं मिलने से अब परिजन नम आंखों से अपनों के शव की प्रतीक्षा कर रहे हैं. आखिरी समय में चेहरा तो देखने को मिलेगा, इस उम्मीद में वे टकटकी लगाए बैठे हैं. हादसे की खबर पता चलते ही दुर्घटनाग्रस्तों के परिजनों ने कंपनी के गेट के सामने भीड़ लगा दी.

कंपनी के एक कमरे में शवों के टुकड़ों को इकट्ठा करके रखा गया है. कुछ शवों को नागपुर के मेडिकल शवगृह में रखा गया है. किसी का बेटा, किसी की बेटी, किसी का भाई तो किसी बहन, किसी के पिता तो किसी की मां इस हादसे की भेंट चढ़ गईं. अपने परिवार के सदस्य के शव को सौंपे जाने की उम्मीद में परिवार वाले गेट के सामने डटे हुए हैं परंतु उनके हाथ केवल मायूसी और अंतहीन वेदना ही आ रही है.

अपने परिवार के मृत सदस्यों का शव इस स्थान पर तो नहीं, यह देखने के लिए मृतकों के परिजन 3 दिनों से ठिया जमाये हुए हैं. मृतकों के परिजन कंपनी के गेट के सामने रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं. हर कोई इस दृश्य को देखकर सिहर उठता है.