Crime News
File Photo

Loading

नागपुर. सोशल मीडिया के जरिए 15 वर्षीय किशोरी से दोस्ती कर एक युवक ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया. तरह-तरह के बहाने कर उसे लूटता रहा. अज्ञानता में किशोरी भी उसकी मदद करती रही लेकिन जब पैसे देने से इनकार किया तो आरोपी उसे धमकाने लगा. बदनामी करने की धमकी देने लगा. पीड़िता ने परिजनों को जानकारी दी और मानकापुर थाने में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने आरोपी जाफरनगर निवासी आजम राशिद खान (21) के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

पीड़िता अब 18 वर्ष की है. वर्ष 2020 में इंस्टाग्राम के जरिए पीड़िता की पहचान आजम से हुई थी. आजम निजी संस्थान में काम करता है. गहरी दोस्ती होने के कारण पीड़िता उसकी सभी बातें मानती थी. कभी मां की तबीयत खराब होने तो कभी पिता का गिरवी रखा सामान छुड़ाने के लिए वह किशोरी से पैसे मांगता रहा.

पीड़िता ने अपना गुल्लक तोड़कर उसे पैसे दिए. वह आजम के बहकावे में इस कदर आ गई थी कि घर से पैसे निकालकर उसकी मदद करती थी. इसके अलावा बगैर परिजनों की जानकारी के मां के गहने भी आजम को दे दिए. पिछले 3 वर्षों में वह पीड़िता से 1.50 लाख रुपये और लगभग 1 लाख रुपये जेवर ले चुका था. इसके बाद भी रुपयों की मांग कर रहा था.

इनकार करने पर उसने पीड़िता के साथ गालीगलौज कर विनयभंग किया. उसका पीछा कर परेशान करता था. पीड़िता की इंस्टाग्राम आईडी का एक्सेस लेकर वह बदनामी की धमकी दे रहा था. परेशान होकर पीड़िता ने परिजनों को जानकारी दी. पुलिस ने विनयभंग सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आजम को गिरफ्तार कर लिया है.