Arrest
File Photo

    Loading

    नागपुर. यशोधरानगर थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. जादूटोने के संदेह में 4 लोगों ने एक युवक का अपहरण कर लिया. उसे एक फार्म हाउस में ले जाकर मारपीट की. बाद में उसे नदी में फेंक दिया. घटना को 3 दिन बीत गए हैं लेकिन अब तक अपहृत व्यक्ति का सुराग नहीं मिला है. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. पकड़े गए आरोपियों में जोन चौक, गजानननगर निवासी मंगेश मोतीलाल झलके (36), पंचसूत्र कॉलोनी, कपिलनगर निवासी सूरज भाउराव झाड़े (28) और रुईगंज चंपा, कामठी निवासी अंकित प्रकाश शेवते (30) का समावेश हैं. 1 आरोपी की तलाश जारी है.

    अपहृत व्यक्ति नागसेनवन निवासी नितिन शंकर धमगाये (39) बताया गया. पुलिस ने नितिन की पत्नी स्वाति (36) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. नितिन खेतों में स्प्रिंकल लगाने का काम करता है. आरोपी मंगेश और सूरज के साथ उसकी पुरानी पहचान थी. मंगेश वाहन किराये पर चलाता है. सूरज की कपड़े की दूकान है. अंकित शेवते सेंधमारी करता है. उसके खिलाफ कई मामले भी दर्ज है.

    व्यवसाय चल रहा था ठप

    पिछले कुछ समय से सूरज और मंगेश का काम ठप चल रहा था. नितिन अक्सर उनके साथ जादूटोने की बात करता था. इसीलिए दोनों को लग रहा था कि नितिन ने कोई टोना-टोटका किया है. जिससे उनका व्यवसाय नहीं चल रहा है. विगत 21 जून की दोपहर आरोपी नितिन के घर पर गए. उसे जबरदस्ती अपने साथ वाहन में बैठाकर ले गए. पहले उसे हिंगना परिसर में स्थित एक फार्म हाउस में ले जाया गया. वहां उसके साथ जमकर मारपीट की गई. इसके बाद आरोपी नितिन को पारशिवनी लेकर गए. वहां भी उसके साथ मारपीट की गई. आखिर आरोपियों ने नितिन को पारशिवनी की नदी में फेंक दिया और भाग निकले. इस बीच नितिन की पत्नी ने उसके लापता होने की शिकायत यशोधरानगर पुलिस से की. कुछ समय बाद उसे पता चला कि आरोपी नितिन को मारपीट करके अपने साथ ले गए. पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

    3 दिनों से चल रही है तलाश 

    आरोपियों ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. तुरंत पुलिस उन्हें अपने साथ पारशिवनी लेकर गई. आरोपियों ने नितिन को नदी में फेंकने की जगह बताई. उनकी निशानदेही पर नितिन की हर जगह तलाश की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला. इंस्पेक्टर प्रशांत जुमड़े ने बताया कि नितिन का कोई सुराग नहीं मिला है. आसपास के इलाकों में नदी के किनारे तलाश जारी है. इसके लिए ग्रामीणों की मदद ली जा रही है. ग्रामीण पुलिस भी जांच में जुटी है, हो सकता है कि पानी का बहाव ज्यादा होने के कारण नितिन कहीं दूर बहकर चला गया. इसीलिए भंडारा पुलिस को भी सूचना दी गई है. न्यायालय ने आरोपियों को 30 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए.