File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरों ने घरों में सेंध लगाकर लाखों रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. तहसील थानांतर्गत मोमिनपुरा तकिया निवासी सिराज अहमद अंसारी (58) अपने घर पर ताला लगाकर कामठी में स्थित दूसरे घर पर गए थे. शुक्रवार की सुबह 7.30 बजे के दौरान पड़ोसियों को सिराज के घर का दरवाजा टूटा दिखाई दिया.

    उन्होंने घटना की जानकारी सिराज को दी. परिसर के और भी नागरिक जमा हो गए. इसी दौरान आरिफ बंगाली नामक युवक उनके घर से बाहर निकलता दिखाई दिया. लोगों ने उसका पीछा किया लेकिन भाग निकला. सिराज ने घर पहुंचकर जांच की तो अलमारी में रखे 6.16 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर गायब थे. सिराज ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. आरिफ ने ही उनके घर में सेंध लगाई.

    पुलिस ने मामला दर्ज कर आरिफ की तलाश शुरू कर दी. दूसरी वारदात अंबाझरी थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने ओल्ड फुटारा निवासी अक्षय अशोक कोकार्डे (37) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. अक्षय गुरुवार की शाम घर पर ताला लगाकर बाहर गए थे. इसी बीच चोरों ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया. अलमारी से 1.80 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर लिए. शुक्रवार की दोपहर अक्षय घर लौटे तो चोरी का पता चला. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. 

    कलमना थाना क्षेत्र में हुई 2 वारदात

    चोरी की 2 वारदातें कलमना थाना क्षेत्र में हुई. डायमंडनगर निवासी शेख जावेद शेख छोटू (22) विगत 14 मार्च को अपने घर पर ताला लगाकर परिवार के साथ विवाह समारोह में हिस्सा लेने वर्धा गए थे. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने दरवाजे का ताला तोड़कर बेडरूम में प्रवेश किया. अलमारी में रखे 1.10 लाख रुपये नकद और चांदी के जेवर सहित 1.35 लाख रुपये का माल चोरी कर लिया.

    दूसरी घटना भरतनगर इलाके में हुई. पुलिस ने सुरेश ढेकल बधने (34) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. गुरुवार की सुबह सुरेश घर पर ताला लगाकर विवाह समारोह में हिस्सा लेने अपने गांव गए थे. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने दरवाजे की कुंडी तोड़कर भीतर प्रवेश किया. नकद 2 लाख रुपये और सोने के जेवरात सहित 3.11 लाख रुपये का माल चोरी कर लिया. शुक्रवार को सुरेश घर लौटे तो चोरी का पता चला. पुलिस ने सभी घटनाओं में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की.