Burglary, theft

Loading

नागपुर. मानकापुर थानांतर्गत साईं बाबा कॉलोनी में चोरों ने एक घर में सेंध लगाई. 70 लाख रुपये नकद और सोने के जेवर चोरी कर लिए. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस जांच में जुटी है लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा. साईं बाबा कॉलोनी, कोराड़ी रोड निवासी मनीषा विजय कपाई (52) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया.

मनीषा फॉर्मा कंपनी के लिए ऑनलाइन मार्केटिंग और सेल्स का काम करती हैं. मनीषा के पति विजय फॉर्मा कंपनी में अधिकारी थे. 1 वर्ष पहले उनका निधन हो गया. जीवन बीमा की मोटी रकम उन्हें मिली थी और व्यवसाय के भी पैसे अलमारी में रखे थे. 7 दिन पहले मनीषा की मां का देहांत हो गया. 14 मई की रात घर पर ताला लगाकर बेटे के साथ अमृतसर रवाना हो गईं. इसी बीच चोरों ने घर में सेंध लगाई. कंपाउंड गेट का ताला तोड़ने के बाद चोरों ने प्रवेश द्वार का ताला तोड़ा. पहले माले पर स्थित बेडरूम की अलमारी का लॉकर तोड़कर 70 लाख रुपये नकद और सोने के जेवर चोरी कर लिए.

घर पर ही मनीषा की कार क्र. एम.एच.31-सी.पी.2272 की चाबी मिल गई. आरोपी उनकी कार से ही फरार हो गए. 17 मई की रात पड़ोसियों को मनीषा के घर की लाइट शुरू दिखाई दी. उन्होंने मनीषा के नंबर पर संपर्क किया तो अमृतसर में होने का पता चला. घर में चोरी की जानकारी मिलते ही शुक्रवार को मनीषा घर लौटीं.

जांच कर मानकापुर पुलिस से शिकायत की. मनीषा के घर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं लेकिन जब पुलिस फुटेज जांच करने गई तो पता चला कि डीवीआर में रिकॉर्डिंग ही नहीं हो रही है. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है.