Sontu Jain
ठग क्रिकेट बुकी अनंत उर्फ सोंटू जैन

Loading

नागपुर. डायमंड एक्सचेंज नामक गेमिंग एप्लीकेशन के जरिए करोड़ों की ठगी करने वाले ठग सोंटू उर्फ अनंत जैन को सिटी पुलिस ने फिर गिरफ्तार किया है. पुलिस की जांच से पहले ही सोंटू ने आपराधिक षड्यंत्र रचकर बैंक के मैनेजर के साथ मिलकर सोना और नकद सहित 12 करोड़ रुपये का माल गायब कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने एक्सिस बैंक के मैनेजर अंकेश खंडेलवाल, सोंटू के दोस्त गोंदिया निवासी दिनेश उर्फ बंटी महेशचंद्र कोठारी और डॉ. गौरव बग्गा को गिरफ्तार कर चुकी है. तीनों न्यायिक हिरासत में जेल की हवा खा रहे हैं.

व्यापारी विक्रांत अग्रवाल से 58 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में सोंटू न्यायिक हिरासत में जेल में था. शनिवार को बैंक लॉकर से माल गायब करने के मामले में पुलिस ने कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट लेकर सोंटू को जेल से गिरफ्तार किया. दोपहर बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने उसे 23 नवंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है.

काली कमाई बचाने के लिए सोंटू ने अपने मित्र दिनेश और बैंक मैनेजर अंकेश खंडेलवाल के साथ मिलकर डॉ. गौरव बग्गा और उसकी पत्नी गरिमा बग्गा के नाम से तुरंत बैंक खाते और लॉकर खुलवाए. सोंटू और उसके परिजनों के 4 लॉकरों में ठसाठस भरे नोटों के बंडल और सोने के जेवर चोरी-छिपे बग्गा दंपति के खाते में ट्रांसफर कर दिए.

बताया जाता है कि इसके बाद भी लॉकर में सोना और नकद नहीं आ रही थी. सोंटू के कहने पर बैंक मैनेजर खंडेलवाल ने 2 बैग में नकद और सोने के जेवरात भरकर नकाबपोश व्यक्ति को दिए. सोंटू ने जांच में बताया कि वह नकाबपोश व्यक्ति दिनेश कोठारी ही था. जिसके बाद कोठारी की गिरफ्तारी हुई. हिरासत के दौरान पुलिस सोंटू से अहम सुराग निकालने का प्रयास कर रही है.