poison
Representational Pic

Loading

नागपुर. टूर्स एंड ट्रैवल्स के व्यवसाय में पैसा निवेश कर मुनाफा कमाने की लालच देकर महिला ने एक व्यक्ति के साथ धोखेबाजी की. पीड़ित व्यक्ति के साथ उसके परिचित लोगों का भी पैसा निवेश करवाया लेकिन बाद में मुकर गई. बार-बार रकम मांगने के बावजूद टालमटोल होने के कारण पीड़ित व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. सुसाइड नोट में महिला का नाम भी लिखा. अब पुलिस ने आरोपी महिला अग्ने लेआउट, खामला निवासी राजल मोहित देव के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है.

20 फरवरी को जयंतीनगरी, बेसा निवासी आशीष मनोहर मारावार (49) ने विष प्राशन करके आत्महत्या की थी. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की. राजल टूर्स एंड टूरिज्म पैकेज नाम से कंपनी चलाती है. राजल ने आशीष को अपने व्यापार में पैसा निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाने का लालच दिया. आशीष ने मोटी रकम निवेश की और शुरुआत में फायदा भी हुआ. ज्यादा निवेश लाने पर उन्हें और मुनाफा होने का झांसा दिया गया.

आशीष ने अपने दोस्त और रिश्तेदारों से भी पैसा निवेश करवाया. 80 लाख रुपये लेने के बाद राजल ने पैसे देने में टालमटोल शुरू कर दी. वहीं आशीष के कहने पर निवेश करने वाले लोग भी उन पर दबाव डालने लगे. बार-बार आशीष अपनी रकम मांगते रहे लेकिन राजल बहाने करने लगी. इस बीच राजल के और भी पीड़ित सामने आए. 16 फरवरी को सदर पुलिस ने व्यवसायी विजय खंडेलवाल की शिकायत पर राजल के खिलाफ 29 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया. उसने जमानत के लिए आशीष से 1 लाख रुपये की मांग की. जमानत होने पर ही रकम लौटाने का बहाना किया.

आशीष ने काफी प्रयास किया लेकिन रकम का जुगाड़ नहीं हुआ. आखिर तनाव में आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली. सुसाइड नोट भी लिखा, जिसमें राजल के कारण आत्महत्या करने का उल्लेख था. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी. बेलतरोड़ी पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया लेकिन वह अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.