tobacco
File Photo

    Loading

    नागपुर. तंबाकू और पान मसाला विक्रेता माल की तस्करी करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. दूध वितरण करने वाले वाहन से शहर में तंबाकू लाई जा रही है. जरीपटका पुलिस ने गोपनीय जानकारी के आधार पर 1 वाहन को पकड़ा. जांच करने पर 25 बोरे तंबाकू और विमल पान मसाला बरामद हुआ.

    पुलिस ने वाहन क्र. एमएच-40/सीडी-2689 के चालक यादवनगर, नरसाला निवासी किसन विलास तांडेकर (21) को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि माल बुलवाने वाले जरीपटका के व्यापारी विजय ट्रेडर्स के संचालक विजय जेठानी और छिंदवाड़ा से माल सप्लाई करने वाले फारुख ऑटो वाला की तलाश जारी है.

    पुलिस को जानकारी मिली थी कि दूध के वाहन की आड़ में बड़े पैमाने पर तंबाकू लाई जा रही है. खबर के आधार पर पुलिस ने सीएमपीडीआई रोड पर जाल बिछाया. उपरोक्त नंबर के वाहन को रोका गया. सामने तो दूध की क्रेट रखी थी लेकिन क्रेट हटाने पर बोरे दिखाई दिए. पंच के समक्ष तलाशी लेने पर कुल 25 बोरे बरामद हुए.

    पुलिस ने तुरंत एफडीए के अधिकारियों को जानकारी दी. एफडीए के अन्न सुरक्षा अधिकारी रविराज धाबर्डे (40) की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. इंस्पेक्टर वैभव जाधव और तृप्ति सोनवने के मार्गदर्शन में पीएसआई नवनाथ देवकाते, एएसआई वहाब देसाई, रोशन तिवारी, मनीष कोकुर्डे, विशाल नागभिड़े और संजय पवार ने कार्रवाई को अंजाम दिया.