File Photo
File Photo

    नागपुर. संडे को सुबह से शाम तक तो धूप-छांव का मौसम बना रहा. दोपहर 1 बजे से आसमान में बादलों की अठखेलिंया चलती रहीं. बीच-बीच में बूंदाबांदी और बौछारें पड़ने का सिलसिला भी चलता रहा लेकिन शाम को करीब पौने 5 के करीब सिटी के कई इलाकों में बिजली की कड़क और बादलों की गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई.

    पश्चिम नागपुर में जाफरनगर से लेकर तो इधर अजनी चौक तक और उत्तर नागपुर में करीब 2 घंटे झमाझम बारिश हुई. कई सड़कें लबालब हो गईं. कुछ ही देर बाद सिटी के अन्य सभी इलाकों में भी बादल जमकर बरसे. पूरी सिटी सराबोर हो गई. मौसम विभाग ने सिटी में शाम 5.30 बजे तक 6 मिमी बारिश दर्ज की थी. वहीं अधिकतम तापमान 32.3 और न्यूनतम तापमान 23.6 डिसे दर्ज किया गया. 

    ऐसा ही रहेगा मौसम

    मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी पूरे सप्ताह मौसम कुछ इसी तरह का बना रहेगा. रोजाना ही कुछ स्पैल की हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. शनिवार को छिटपुट बारिश ही हुई थी जिसके चलते उमस भरी गर्मी से लोग हलाकान हो गए थे. संडे को हुई बारिश के बाद मौसम में ठंडकता आ गई. कुछ सड़कों पर चौराहों पर जलजमाव के चलते ट्रैफिक जाम का नजारा भी देखने को मिला. मानकापुर की दूसरी पुलिया पर वाई प्वाइंट से लेकर जहां पुल खत्म होता है वहां तक जाम लग गया था. हर बार बारिश में ऐसा ही होता है लेकिन सिग्नल बंद ही रहता है.