File Photo
File Photo

Loading

नागपुर. शहर के रास्ते बड़े पैमाने पर मवेशियों को तस्करी कर हैदराबाद के कत्लखानों में भेजा जाता है. हैदराबाद से मांस विदेशों में एक्सपोर्ट किया जाता है. बुधवार की रात बेलतरोड़ी पुलिस को जानकारी मिली कि एक ट्रक में मवेशियों की तस्करी हो रही है. पुलिस ने जाल बिछाकर ट्रक को पकड़ा और 21 मवेशियों की जान बचाई.

पुलिस ने 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों में यशोधरानगर निवासी शेख मेहबूब शेख उस्मान (57), महेंद्रनगर निवासी शेख सलाम शेख अहमद कुरैशी (27) और सिवनी, मध्य प्रदेश निवासी राहुल रामेश्वर मड़ावी (28) का समावेश है. जानकारी मिली कि मवेशियों को मध्य प्रदेश से नागपुर लाया गया था. महेंद्रनगर परिसर से सभी मवेशियों को ट्रक क्र. एम.एच.40-सी.डी.5303 में डालकर हैदराबाद के लिए रवाना किया गया.

बेलतरोड़ी पुलिस को इसकी जानकारी मिली. खबर मिलते ही पुलिस ने पांजरी टोल नाके पर जाल बिछा लिया. ट्रक आते ही पुलिस ने चालक सहित 3 को हिरासत में ले लिया. तलाशी लेने पर ट्रक में 17 भैंस और 4 हेले मिले. सभी को भंडारा के खैरी गांव में स्थित सुकृत गौशाला में पहुंचाया गया. पुलिस ने ट्रक सहित 23.50 लाख रुपये का माल जब्त किया.

इंस्पेक्टर वैजयंती मांडवधरे, संदीप बुआ, एपीआई अनिल मेश्राम, हेड कांस्टेबल अविनाश ठाकरे, शैलेष बड़ोदेकर, मनीष धुर्वे, प्रशांत गजभिए, तेजराम देवले, सुहास शिंगणे, कमलेश गणेर, प्रशांत सोनुलकर, मंगेश देशमुख, विवेक श्रीपाद, कुणाल लांडगे और निश्चय बढ़िये ने कार्रवाई को अंजाम दिया.