MNS

    Loading

    नागपुर. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने हाल ही में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर के कारण लोगों को हो रही परेशानियों का हवाला देकर इन उन्हें निकालने, अन्यथा मनसे सैनिकों की ओर से इनके सामने ही दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाने की चेतावनी दी थी.

    इसके अनुसार अब शहर में तुरंत अनधिकृत लाउडस्पीकर निकालने की मांग करते हुए मनसे के प्रदेश महासचिव हेमंत गडकरी और शहर अध्यक्ष विशाल बडगे के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को ज्ञापन सौंपा. चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि किसी धर्म का विरोध नहीं है लेकिन एक धर्म के कार्यक्रमों में लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर नियम बताए जाते हैं, जबकि अन्य को छूट दी जाती है. 

    …तो जल्द शुरू होगा अमल

    चर्चा के दौरान शिष्टमंडल ने कहा कि अलग-अलग धर्मों के लिए अलग-अलग नियम नहीं चल सकेंगे. यहां तक कि इस संदर्भ में हाई कोर्ट की ओर से आदेश जारी किए गए हैं जिससे हाई कोर्ट के आदेश का पालन होना चाहिए. अन्यथा मनसे प्रमुख की ओर से दी गई चेतावनी के अनुसार अमल करने के संकेत उन्होंने दिए. चर्चा के बाद आयुक्त ने इस विषय को गंभीरता से लेने का आश्वासन दिया. शिष्टमंडल में घनश्याम निखाडे, शशांक गिरडे, उमेश उतखेडे, गौरव पुरी, अंकित झाडे आदि शामिल थे.