Sunil Kedar
सुनील केदार

Loading

नागपुर. जैसे-जैसे चुनाव का समय समीप आता जा रहा है राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है. भाजपा के सावरकर गौरव यात्रा के बाद उपराजधानी नागपुर में अब महाविकास आघाड़ी की 16 अप्रैल को पूर्व नागपुर के केडीके कॉलेज के समीप दर्शन कॉलोनी मैदान में वज्रमूठ सभा का आयोजन होने वाला है. पूर्व मंत्री सुनील केदार इस आयोजन के संयोजक हैं और उनके मार्गदर्शन में सभा को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी चल रही है. इसी बीच भाजपा द्वारा खेल के मैदान को राजनीतिक सभा के लिए देने का विरोध किया जा रहा है.

इस पर केदार ने दम ठोक कर कहा है कि सभा तय मैदान पर ही होगी और ऐतिहासिक होगी. जगह में कोई बदलाव नहीं होगा. सभा में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, विधान परिषद के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बाला थोरात, राकां से अजीत पवार, जयंत पाटिल शामिल होने वाले हैं. सभा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस जहां जिला निहाय बैठक लेकर नियोजन में लगी है वहीं शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट भी तैयारियां कर रहा है. 50 हजार नागरिकों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है.

भाजपा का आज आंदोलन

इधर खेल के मैदान में राजनीतिक सभा को लेकर भाजपा विरोध में उतर आई है. पूर्व नागपुर के भाजपा विधायक कृष्णा खोपड़े के नेतृत्व में 9 अप्रैल को सुबह 10 बजे दर्शन कॉलोनी नंदनवन खेल के मैदान को राजनीतिक पार्टी को सभा के लिए देने के विरोध में आंदोलन होने वाला है. भाजपा के इस विरोध को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं शहर के राजनीतिक महकमें में चल रही हैं. विरोधी पार्टियां इसे निचले स्तर की राजनीति बता रहे हैं. उनका कहना है कि सिटी के व्यस्ततम चौराहे पर सभा आयोजित कर रोड बंद कर नागरिकों को तकलीफ देने वालों का यह विरोध समझ से परे है.