Crime

    Loading

    नागपुर. वाठोड़ा थानांतर्गत एक निर्माणाधीन होटल में 50-60 लोगों ने जमकर तोड़फोड़ कर जमकर हंगामा मचाया. होटल मालिक से संबंधित कुछ लोग भी वहां पहुंच गए लेकिन तब तक पुलिस का स्टाफ तत्परता दिखाते हुए आ गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यदि पुलिस समय पर नहीं आती तो वहां खून-खराबा निश्चित था. तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 4 लोगों पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में वाठोड़ा परिसर के लोधीपुरा निवासी मोहम्मद मजहर मोहम्मद यूसुफ, मोतीबाग निवासी पटेल सादिक अली, गीतांजलि खान मस्जिद के पास रहने वाला शमीम सिद्दीकी और हंसापुरी निवासी मोहम्मद शफीक अब्दुल करीम का समावेश है. पुलिस ने वांछित आरोपियों से शुक्रवार को पूछताछ की. देर रात तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी. 

    प्लॉट पर कब्जे का मामला 

    ट्रैवल्स का काम करने वाले लोधीपुरा निवासी सिराज अहमद अब्दुल बशीर (52) ने पुलिस को बताया कि आदिवासी समाज उन्नति गृह निर्माण सहकारी संस्था मर्यादित सोसाइटी के अध्यक्ष  मुरलीधर जिवताजी निमजे से आरोपी मजहर और सादिक ने साईंबाबानगर, खरबी में 185.77 वर्ग मीटर का प्लॉट खरीदा था. फिर करीब 2 वर्ष बाद मजहर और सादिक ने सिराज से उक्त प्लॉट का सौदा 30 लाख रुपये में किया और 11,000 रुपये का टोकन भी लिया. 7 मई 2014 को सिराज ने दोनों को 10 लाख रुपये नकद दिए और 500 रुपये के स्टाम्प पेपर पर करार भी लिखाया. मजहर और सादिक ने इसी दिन सिराज को प्लॉट पर कब्जा भी दे दिया. 2014 से यहां सिराज ने स्टार सर्विसिंग सेंटर नाम से गैरेज शुरू किया. तब से यह उनके कब्जे में ही है और उन्होंने अपने पर बिजली मीटर भी ले लिया.

    बिक्रीपत्र के समय बताया सच

    सिराज ने कुछ दिनों बाद जब रजिस्ट्री करने की मांग की तब मझजर और सादिक ने उन्हें जानकारी दी कि मुकेश जैन और राजकुमार ताटे के साथ इस बाबत विवाद चल रहा है. पूरा मैटर निपटते ही बिक्रीपत्र बनवा देंगे. बाद में पता चला कि जैन और ताटे ने मझजर और सादिक पर उक्त प्लॉट को लेकर सिविल कोर्ट में दावा ठोका हुआ है. जवाब में मझजर और सादिक ने जैन और ताटे के खिलाफ दावा पेश किया था. 21 अक्टूबर 2022 को जैन और ताटे ने अपना केस बिना शर्त वापस ले लिया, इसलिए सिराज ने दुय्यम निबंधक कार्यालय में प्लॉट को कोई न बेचे या न खरीदे, इसके लिए पेंडेंसी (विचाराधीन वाद) दायर की. सिविल कोर्ट ने 9 जनवरी 2023 तक ‘जैसे थे वैसे’ का आदेश दिया. इसलिए सिराज ने प्लॉट पर थ्री-बी होटल का काम शुरू कर दिया. हालांकि होटल का गुमास्ता 1 फरवरी 2017 को ही बना लिया गया था.

    पूजा के दिन ही तोड़फोड़

    सिराज ने पुलिस को बताया कि 1 दिसंबर 2022 को होटल शुरू करने के लिए वहां पर फातिया की रस्म रखी थी. उस समय वे घर पर थे एवं उनके दोस्त मोहम्मद रमजान खान, मोहम्मद वकील खान, होटल में काम करने वाला शफीक और हाशिम मौजूद थे. शाम करीब 7 बजे लगभग 50-60 लोग होटल में पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी. करीब आधा घंटे तक भीड़ ने वहां बना पूरा फर्नीचर और साजो-सामान तोड़ डाला. रमजान ने सिराज को कॉल करके जानकारी दी. इसी बीच किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचित कर दिया. सिराज मौके पर पहुंचे.

    मजहर और सादिक के लोगों ने सीसीटीवी कैमरे, डीवीआर की भी तोड़फोड़ कर दी थी. 16 में से 10 कैमरे जानबूझकर तोड़े गये और डीवीआर भी चुरा लिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटनास्थल पर ताटे और जैन के साथ और भी बहुत लोग मौजूद थे.  जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो कुछ अपराधी तत्व फरार हो गये. सूत्रों ने बताया कि जो लोग भागे, उनमें से किसी के पास हथियार भी थे. वाठोड़ा पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों पर दबिश लगाना शुरू किया. तहकीकात के बाद कुछ और लोगों को पुलिस इस मामले में आरोपी बना सकती है.