File Photo: ANI
File Photo: ANI

    Loading

    नागपुर. बेमौसमी बारिश के बाद सिटी का मौसम कूल-कूल हो गया है. अधिकतम तापमान में काफी कमी आने से दिन में भी ठंड महसूस हो रही है. सोमवार को मौसम विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 23.3 डिसे दर्ज किया जो औसत से 5.1 डिग्री कम रहा. सुबह देर तक और शाम 4 बजे से ही कोहरे के कारण धुंध छाने लगी थी. हालांकि बदली भरे मौसम के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है लेकिन कोहरे व दिन में गिरे तापमान के कारण ठंड चुभती महसूस हो रही है. सोमवार को सिटी का न्यूनतम तापमान 18.3 डिसे दर्ज किया गया जो औसत से 5.4 डिग्री अधिक रहा. अजीबोगरीब मौसम ने बेचैनी भी बढ़ा दी है. लोगों के स्वास्थ्य पर भी इसका विपरीत असर पड़ रहा है. सर्दी-खांसी-बुखार की शिकायत हर घर में देखी जा रही है. विदर्भभर में इसी तरह का मौसम बना हुआ है. 

    14 तक ऐसा ही मौसम

    मौसम विभाग ने 14 जनवरी तक सिटी का मौसम कुछ इसी तरह का बना रहने के संकेत दिए हैं. विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में यानी 11 जनवरी को बदलीभरा मौसम रहेगा और कुछ स्पैल की अच्छी बारिश हो सकती है. उसके बाद 14 जनवरी तक रोज ही 1-2 स्पैल की बारिश होने की संभावना है. वहीं 15 जनवरी को आंशिक बदली के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. 16 जनवरी को मौसम खुलने के आसार हैं लेकिन धूप-छांव का मौसम बना रहेगा.

    गड़चिरोली-ब्रम्हपुरी में झमाझम

    वैसे तो पूरे विदर्भभर में बेमौसमी बारिश का मौसम बना हुआ है लेकिन ब्रम्हपुरी और गड़चिरोली में झमाझम बारिश की खबर है. मौसम विभाग के अनुसार ब्रम्हपुरी में 8.8 और गड़चिरोली में 11.0 मिमी बारिश दर्ज की गई.