Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

नागपुर. कामठी छावनी में पोस्ट ऑफिस सहित विविध पदों पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने 8 युवकों को 49 लाख रुपये का चूना लगा दिया. न्यू कामठी पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. आरोपी कुंभारे कॉलोनी, कामठी निवासी विश्वजीतकुमार धामगाये बताया गया. पुलिस ने परिसर में रहने वाले राहुल आनंदराव हुमने (26) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. विश्वजीत और राहुल एक ही इलाके में रहते हैं.

विश्वजीत कामठी कॅन्टोन्मेंट में कुक की नौकरी करता था जबकि राहुल बीई की पढ़ाई कर रहा था. दिसंबर 2021 में विश्वजीत उसके घर पर आया. कामठी छावनी परिसर में स्थित पोस्ट ऑफिस में लोअर डिवीजन क्लर्क का पद रिक्त है. इस पद पर उसे नौकरी मिल सकती है लेकिन उसके लिए 15 लाख रुपये खर्च करने होंगे.

विश्वजीत छावनी में काम करता था इसीलिए हुमने परिवार को उसपर विश्वास हो गया. समय-समय पर राहुल ने उसे 7.50 लाख रुपये दिए. विश्वजीत ने कहा था कि जल्द ही परीक्षा होने वाली है. राहुल परीक्षा का इंतजार करता रहा. बाद में बताया कि उसकी जगह दूसरा उम्मीदवार परीक्षा में बैठेगा. हॉल टिकट उसी के पास है. 19 सितंबर 2022 को राहुल को पता चला कि परिसर में रहने वाले पीयूष नितनवरे को विश्वजीत ने कामठी छावनी में टपाल विभाग में नौकरी मिलने का ज्वाइनिंग लेटर दिया था लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली. सभी मिलकर विश्वजीत के घर पहुंचे तो वह भाग निकला.

विश्वजीत के परिवार वालों ने बताया कि किसी को नौकरी नहीं मिलने वाली. विश्वजीत ने उनके साथ धोखाधड़ी की है. जल्द ही सभी के पैसे लौटा दिए जाएंगे. किसी को भी रकम वापस नहीं मिली. इसी बीच फरार रहते हुए 28 अक्टूबर 2022 को विश्वजीत ने सिवनी मध्य प्रदेश में एक लॉज में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

राहुल और पीयूष के अलावा दुर्गेश माकोड़े, राहुल मोरे, हार्दिक यादव, शुभजीत कड़ू, राम शर्मा और निकीत चौरसिया से भी विश्वजीत ने कुल 49 लाख रुपये लिए थे. सभी ने चर्चा कर न्यू कामठी थाने में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.