Notice
Representational Photo

Loading

नासिक : नासिक (Nashik) पूर्व डिवीजन के अधिकारियों ने वडाला नाका स्थित वॉकहार्ट अस्पताल (Wockhardt Hospital) के प्रशासन को कर भुगतान न करने के मामले में नोटिस (Notice) जारी किया है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि अगर अगले पांच दिनों के भीतर बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया तो अस्पताल की चल संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। नासिक महानगरपालिका के पूर्व मंडल अधिकारी राजाराम जाधव ने अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया है। इस अस्पताल ने अपना भवन कर पिछले पांच  वर्ष से अधिक समय से नहीं भरा है। 

महानगरपालिका अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार, संपत्ति के मालिक या कब्जेदार संयुक्त रूप से निर्धारित अवधि के भीतर किराए का भुगतान करने के लिए बाध्य हैं। चूंकि कर भुगतान की प्राथमिक जिम्मेदारी अस्पताल प्रशासन की अधिभोगी के रूप में है, इसलिए नाशिक मनपा के पूर्व मंडल कार्यालय ने बकाये के भुगतान के संबंध में उक्त अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया है। 

वॉकहार्ट अस्पताल प्रशासन को बार-बार नोटिस देने के बावजूद किराए का भुगतान नहीं किया गया है, इसलिए महानगरपालिका अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार संबंधित निवासी अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया गया है और कहा गया है कि पांच दिनों के भीतर बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया तो जब्ती की कार्रवाई करनी होगी। – राजाराम जाधव, अनुमंडल पदाधिकारी, नासिक पूर्व।