Karnataka Hijab Controversy
Representative Pic

    Loading

    मालेगांव : कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने राज्य (State) में कॉलेज छात्रों (College Students) के लिए एक ड्रेस कोड (Dress Code) तैयार किया है। कर्नाटक सरकार ने हिजाब और बुर्का के विरोध में मुस्लिम छात्राओं (Muslim Students) के कॉलेजों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। कर्नाटक सरकार की इस भूमिका का विरोध करते हुए छात्राओं ने राष्ट्रवादी छात्र संगठण और मेयर ताहेरा शेख के नेतृत्व में सुपरमार्केट (Supermarket) परिसर में धरना दिया।

    कर्नाटक के उडपी जिले में कॉलेज और स्कूली छात्राओं के लिए एक विशेष ड्रेस कोड तैयार किया गया है। बुर्का और हिजाब पहनने वाली मुस्लिम छात्राओं को ड्रेस कोड पहनने के लिए मजबूर किया गया है। यह आरोप लगाया गया था कि निर्णय का विरोध कर रहे छात्रों को शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। राष्ट्रवादी छात्र संगठण के अधिकारियों और छात्रों ने एक साथ आकर कर्नाटक सरकार का विरोध किया। सुपरमार्केट इलाके में विरोध की तख्तियां लेकर रैलियां की गईं।

    मांग की गई कि सरकार ड्रेस कोड को खत्म करे और हिजाब और बुर्का का विरोध किए बिना मुस्लिम छात्राओं को स्कूलों और कॉलेजों में तुरंत प्रवेश दे। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर सरकार अपने फैसले में बदलाव नहीं करती है, तो एनसीपी एक लोकतांत्रिक आंदोलन शुरू करेगी। इस अवसर पर एनसीपी की महिला अध्यक्ष यास्मीन सैयद, शाहिना अंसारी, तबस्सुम शेख, फातिमा अंसारी, सबा नाहिद, राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस अध्यक्ष नईम मिर्जा और अन्य मौजूद थे।