BJP
Pic: ANI

Loading

नासिक : नासिक महानगर बीजेपी अध्यक्ष गिरीश पालवे के स्थान पर किसी नए चेहरे को इस पद पर बैठने की हलचलें शुरु हो गई हैं। नासिक बीजेपी (Nashik BJP) महानगर अध्यक्ष (Metropolitan President) पद पर गिरीश पालवे के स्थान पर पूर्व नेता दिनकर पाटिल, स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष गणेश गीते और नामको के अध्यक्ष हेमंत धात्रक का नाम चर्चा में बताया जा रहा है। नासिक महानगरपालिका चुनाव (Nashik Municipal Corporation Election) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी को महानगर अध्यक्ष पद के लिए किसी नए और सक्षम नेतृत्व की तलाश है। 

महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद आमतौर पर निचले क्रम में बदलाव किया जाता है, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने अभी तक निचले स्तर पर बदलाव करने संबंधी कोई पहल नहीं की है। बताया जा रहा है कि गिरीश पालवे की जगह किसी नए चेहरे की तलाश का काम पिछले कई दिनों से जारी है, लेकिन किसी नाम पर आम सहमति नहीं बन पा रही है। 

बताया जा रहा है दिनकर पाटिल, स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष गणेश गीते और हेमंत धात्रक में से किसी एक नाम पर आम सहमति बन सकती है। महानगर बीजेपी अध्यक्ष गिरीश पालवे का कार्यकाल समाप्त हो गया है, इसलिए अध्यक्ष पद के लिए किसी सक्षम और सर्वमान्य चेहरे की तलाश की जा रही है। कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी नासिक महानगर बीजेपी अध्यक्ष पद पर नए चेहरे की ताजपोशी न किए जाने से तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। आने वाले दिनों में नासिक महानगर बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए किसी सर्वमान्य और सक्षम चेहरा अवश्य ढूंढ लिया जाएगा, ऐसा कहा जाए तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।