File Photo
File Photo

    Loading

    नासिक : चरित्र पर संदेह व्यक्त करते हुए पत्नी (Wife) की गला रेतकर हत्या (Murder) करने वाले अध्यापक पति (Husband) को नाशिक जिला और सत्र न्यायालय (Session Court) ने उम्रकैद (Life Imprisonment) की सजा सुनाई। विशेष यह है कि अध्यापक पति ने हत्या से पूर्व अनेक रहस्यमय किताबों का पठन किया था। यह घटना जून 2017 में हुई थी। इस दौरान उसने अज्ञात व्यक्ति ने उसके पत्नी की हत्या करने का दिखावा किया था। अध्यापक का नाम सिन्नर के हेरंब कॉलोनी निवासी विलास शंकर मोकल है। जबकि, मृत पत्नी का नाम संगीता विलास मोकल है। संदिग्ध विलास अपनी मां, पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था, जो अक्सर अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह व्यक्त करता था। 

    19 जून 2017 की शाम को विलास के बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे और मां किसी काम से बाहर गई थी। इस मौके का फायदा उठाकर विलास ने पत्नी का ब्लेड से गला रेतकर उसकी हत्या की। कलाई की नसें काटी और घर से बाहर चला गया। थोड़ी देर के बाद वापस आकर जोर-जोर से रोना शुरू किया। पुलिस को अवगत किया। इस मामले में संगीता मोकल के भाई जनार्दन खंडीझोड ने सिन्नर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच के दौरान सिन्नर पुलिस स्टेशन के तत्काल सहायक निरीक्षक सय्यद ने मोकल को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में दोषारोप पत्र दाखिल किया था।

    इस मामले की सुनवाई जिला और सत्र न्यायालय की न्या. मृदुला भाटिया की अदालत में हुई। इस दौरान सरकार की ओर से सुलभा सांगने ने 15 गवाहों के बयान दर्ज किए। इसमें वैद्यकीय अधिकारी, फॉरेन्सिक की रिपोर्ट महत्वपूर्ण साबित हुई। परिस्थितीजन्य सबूतों के आधार पर न्या. भाटिया ने आरोपी विलास मोकल को उम्रकैद और 10 हजार रुपए जुर्माना ठोंका। 

    सीसीटीवी से मिला सुराग

    संदिग्ध मोकल ने पत्नी की हत्या करने के बाद गेहूं की बोरी लेने के बहाने बाहर निकला। सिन्नर के एक बार में पहुंचा। सीसीटीवी कैमरे के सामने बीयर पीते बैठा, जिसका अध्ययन करने के बाद पुलिस ने विलास को हिरासत में लिया। जांच के दौरान पुलिस ने विलास के पास हत्या के लिए उपयोग में लाया गया ब्लेड भी बरामद किया था।