शराबबंदी विभाग ने सील किया पुलिस अधिकारी का बंगला, बताई जा रही है ये वजह

    Loading

    सटाणा : सटाणा पुलिस स्टेशन (Satana Police Station) के पुलिस निरीक्षक (Police Inspector) के पदासीन होने के बावजूद वे ‘फौजदार बंगला’ (Faujdar Bungalow) में नहीं रहते थे, यह बंगला धूल खा रहा है। अब पोलिस निरीक्षक के पदभार छोड़ते ही शराबबंदी विभाग (Prohibition Department) के संबंधित अधिकारियों (Officials) ने इस बंगले में ताला लगा दिया है। अचानक हुई इस कार्रवाई के कारण यहां के पुलिस विभाग में खलबली मच गई है। 

    सटाणा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों का ‘यशवंत’ आवास तहराबाद रोड स्थित शराब विभाग कार्यालय के बगल में स्थित है, जो सटाणा शहर का प्रमुख स्थान बताया जाता है। पिछले कई वर्षों से अस्तित्व में बने हुए इन खपरैल से बने बंगले को ‘फौजदार बंगला’ के नाम से जाना जाता है। इस बंगले से सटे शराबबंदी विभाग की जगह है और हाल ही में इस जगह पर प्रशासनिक भवन का निर्माण शुरू किया गया है। 

    पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया

    पिछले डेढ़ वर्ष से सुभाष अनमुलवार सटाणा स्टेशन के पुलिस इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त थे। उन्होंने सरकारी बंगला लेने से इंकार कर दिया और निजी बंगले में रहना पसंद किया। यह सरकारी बंगला पिछले डेढ़ वर्ष से बंद था। पुलिस इंस्पेक्टर सुभाष अनमुलवार के तबादले के बाद पद छोड़ते ही शराब बंदी विभाग के अधिकारियों ने नए अधिकारी के आने से पहले बंगले पर ताला जड़ दिया है। संबंधित विभाग की ओर से की गई इस कार्रवाई से यहां के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। तहराबाद रोड स्थित इस फौजदार बंगले में पूर्व अधिकारियों ने पौधरोपण कर उसे हरा-भरा बनाया था, इस वजह से बंगले की खूबसूरती में चार चांद लग गए थे, लेकिन पिछले डेढ़ वर्ष से यह बंगला बंद होने के कारण बंगले में लेग पेड़ सुख गए हैं।