Godan Express catches fire

Loading

नासिक: महाराष्ट्र में नासिक रोड (Nashik Road) रेल स्थानक से भुसावल की ओर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस (Godan Express) के पार्सल डिब्बे का आग (Fire) लगी। इसके बाद गाड़ी को रोकते हुए आग को नियंत्रित करने से बड़ी दुर्घटना टल गई। आग लगने की घटना की वजह से यात्री डरे हुए थे लेकिन कोई भी आग की चपेट में नहीं आया। रेल कर्मचारी और दमकल विभाग की मदद से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।  
 
मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर की ओर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस शुक्रवार दोपहर हमेशा की तरह नासिक रोड रेल स्टेशन पर आई। स्टेशन छोड़ने के बाद गोरेवाडी के नजदीक, मनपा के जलशुद्धीकरण केंद्र के पास गोदान एक्सप्रेस जाते समय गाड़ी के पार्सल डिब्बे से धुआं निकलने लगा। कुछ समय के बाद डिब्बे से धुआ के साथ आग की लपटे निकलने लगी। यह घटना नजदीक के डिब्बे में होने वाले यात्रियों के ध्यान में आते ही उन्होंने चिल्ला पुकार किया। इसके बाद गाड़ी के गार्ड ने गाड़ी रोकते हुए यात्रियों को बाहर निकाला। 
 
 
इस घटना से दमकल विभाग को अवगत कराया गया। दरमियान रेल कर्मचारियों ने फोम की मदद से आग को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन आग नियंत्रित नहीं हुई। स्टेशन प्रबंधक श्रीवास्तव, रेल सुरक्षा दल के पुलिस निरीक्षक हरफूल सिंह यादव, सहायक पुलिस निरीक्षक मंगेश सोनसे, लोहमार्ग पुलिस निरीक्षक महेश कुलकर्णी, पुलिस हवलदार संतोष उफाडे पाटिल, कुलकर्णी अप्पा आदि घटनास्थल पहुंचे। 
 
साथ ही दमकल विभाग के जवान भी घटनास्थल पहुंचे, लेकिन हाय टेन्शन होने वाले बिजली आपूर्ति पूर्ववत होने से डिब्बे पर पानी डालना संभव नहीं था। अधिकारी-कर्मचारियों ने आग वाले डिब्बे को गाड़ी से अलग करते हुए गोदान एक्सप्रेस अपनी अगली यात्रा के लिए रवाना किया। इसके बाद दमकल विभाग के जवानों ने आग को नियंत्रित किया. इस घटना की उच्च स्तर पर जांच होने की बात रेल अधिकारी ने की। डिब्बे को आग कैसे लगी? इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई।