नासिक-बेलगाम विमान सेवा 3 फरवरी से फिर से होगा शुरू

    Loading

    नासिक : स्टार एयर (Star Air) ने नासिक-बेलगाम एयरलाइन सेवाओं (Nashik-Belgaum Airline Services) की बुकिंग फिर से शुरू कर दी है और नासिक स्टार एयर की नासिक-बेलगाम एयरलाइन सेवाएं 3 फरवरी, 2023 से शुरू होंगी, उक्त आशय की जानकारी मनीष रावल ने दी है। राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल की ओर से उड़ान योजना के तहत उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने की मांग के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देशानुसार स्टार एयर ने बेलगाम-नासिक-बेलगाम उड़ान सेवा के लिए बुकिंग फिर से शुरू कर दी है। 

    छगन भुजबल ने हाल ही में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से नासिक हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरू करने का अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार करते हुए ज्योर्तिदित्य सिंधिया ने नासिक-बेलगाम हवाई सेवा फिर से शुरु करने के निर्देश दिए। आगामी 3 फरवरी 2023 से स्टार एयरलाइन हर शुक्रवार रविवार को नासिक-बेलगाम उड़ान शुरू करेगी, इसके लिए उन्होंने बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि नासिक जिले के पूर्व पालक मंत्री छगन भुजबल दूसरी अन्य कंपनियों की भी सेवाएं शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। 

    उड़ान संख्या S5, 145 बेलगाम से शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे प्रस्थान करेगी और 10.30 बजे नासिक पहुंचेगी, जबकि रविवार को शाम 5.05 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 6.05 बजे नासिक पहुंचेगी। फ्लाइट एस5, 146 नासिक से शुक्रवार सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी और 11 बजकर 45 मिनट पर बेलगाम पहुंचेगी। रविवार को शाम 6.30 बजे रवाना होकर शाम 7.30 बजे बेलगाम पहुंचेगी। इस मार्ग पर 50 सीटर एम्ब्रेयर 145 विमान संचालित होंगे।