ड्रग्स मामले में कांबले को ढूंढ रही पुलिस, अपराध शाखा को सौंपी जा सकती है जांच

Loading

नासिक: नासिक रोड पुलिस (Nashik Road Police) ने मुंबई पुलिस के बाद नासिक रोड (Nashik Road) इलाके में शिंदे गांव इंडस्ट्रियल एस्टेट में एमडी ड्रग्स (MD Drugs Case) निर्माण के 2 ठिकानों पर छापा मारकर सील कर दिया है। लेकिन कांबले (Kamble) नामक संदिग्ध, जिसने मकान मालिकों से परिसर किराए पर लिया था, अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।

पुलिस जांच से पता चला है कि कांबले ने ही दोनों फैक्ट्रियों के लिए परिसर किराए पर लिया था। पुलिस ने संभावना जताई है कि इस कांबले का संबंध तथाकथित मुख्य सरगना भूषण पानपाटिल से है। मुंबई की साकीनाका पुलिस ने पिछले गुरुवार को श्री गणेश इंडस्ट्रीज फैक्ट्री पर छापा मारा था और यहां से करीब 300 करोड़ रुपये की एमडी दवाओं का स्टॉक जब्त किया गया था।

उसी रात वडाला गांव में एंटी नारकोटिक्स टीम ने 54 ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। शनिवार  को पुलिस ने शिंदे गांव में एक अन्य फैक्ट्री पर छापा मारा और लगभग 6 करोड़ रुपये की 5 किलोग्राम एमडी दवाओं का स्टॉक जब्त किया।

शिंदे गांव की जिन दो फैक्ट्रियों पर पुलिस ने कार्रवाई की है, उनमें पता चला है कि ये परिसर कांबले नाम के एक संदिग्ध ने किराए पर लिया था। लेकिन पुलिस को अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि संदिग्ध कांबले कौन है और कहां है। पुलिस ने संभावना जताई है कि यह कांबले इस अपराध के मास्टरमाइंड भूषण पानपाटिल के संपर्क में है।

पुलिस उस संबंध में जांच कर रही है लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई पुख्ता जानकारी नहीं लगी है। कांबले की गिरफ्तारी के बाद ही एमडी ड्रग्स की सप्लाई और बिक्री की गुत्थी सुलझ सकेगी. इसलिए पुलिस की विभिन्न टीमें संदिग्ध कांबले की तलाश कर रही हैं।

अपराध शाखा करेगी जांच
अपराध के दायरे को देखते हुए संभावना है कि शिंदे गांव में एमडी ड्रग्स अपराध की जांच शहर अपराध शाखा को सौंपी जाएगी। नासिक रोड पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच फिलहाल पुलिस उपायुक्त मोनिका राऊत के मार्गदर्शन में नासिक रोड पुलिस कर रही है। लेकिन गहन जांच के लिए अपराध को शहर की अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

कांबले की गिरफ्तारी से मिलेगा बड़ा सुराग
पुलिस उपायुक्त, मोनिका राऊत ने बताया, परिक्षेत्र दो ड्रग मामले में कुछ भी ठोस नहीं मिला है। कांबले को गिरफ्तार करने के बाद हमें काफी जानकारी मिल सकती है। इसलिए पुलिस फिलहाल उसकी तलाश कर रही है।