Airlines
File - Photo

Loading

नासिक : तकनीकी कारणों से स्पाइसजेट (SpiceJet) का दिल्ली (Delhi) जाने वाली विमान सेवा (Airlines) रद्द होने से यात्रियों (Passengers) को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। शनिवार और रविवार दो दिन लगातार विमान सेवा रद्द किए जाने से यात्री यात्रा नहीं कर पाए। इतना ही नहीं यह भी बताया गया है कि हैदराबाद (Hyderabad) जाने वाली विमान सेवा पर भी रविवार 26 मार्च से कुछ दिनों के लिए विराम लगा दिया गया है। 

ओझर हवाई अड्डे से स्पाइसजेट दो शहरों, नई दिल्ली और हैदराबाद में सेवा प्रदान करती है। ये हवाई सेवा नई दिल्ली से सुबह 6.25 बजे उड़ान भरती है, यह 8.15 बजे नासिक पहुंचती है। यही फ्लाइट 8.55 बजे उड़ान भरती है और 11.10 बजे दिल्ली पहुंचती है। हालांकि, विमान की कमी, रखरखाव की मरम्मत और तकनीकी कारणों से दिल्ली एयरलाइंस की सेवा 21 से 23 मार्च के बीच तीनों दिनों के लिए रद्द कर दी गई थी, इससे यात्रियों को परेशानी हुई। कई लोगों को सही समय पर महंगा टिकट खरीदकर शिर्डी से दिल्ली पहुंचना पड़ता था, इसके बाद शुक्रवार को सेवा शुरू हुई, लेकिन शनिवार और रविवार को भी हवाई सेवाएं बंद रखी गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को तो हवाई सेवा फिर से सुचारू होंगी लेकिन मंगलवार 28 मार्च को फिर से इन्हें बंद रखा जाएगा। यह भी पता चला है कि नासिक-हैदराबाद उड़ान सेवा को भी बंद कर दिया गया है। संचालक कंपनी की ओर से हालांकि यह दावा किया गया है कि यह सेवाएं फिर से बहाल की जाएगी, लेकिन सेवाएं कब बहाल होंगी, इसके बारे में कंपनी की ओर से कोई खुलासा नहीं किया गया है। नासिक वासियों अब कुछ दिनों तक हैदराबाद से सीधी हवाई कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी, दूसरी ओर, ‘इंडिगो’ वर्तमान में ओजर से गोवा, नागपुर और अहमदाबाद सेवाएं संचालित कर रही है, उसकी ओर से हैदराबाद के लिए हवाई सेवा की घोषणा की गई, लेकिन फिलहाल नाशिक-हैदराबाद के लिए हवाई सेवा अभी तक शुरू नहीं की गई है। 

शिर्डी से हैदराबाद तिरुपति हवाई सेवा भी बंद

नासिक से हैदराबाद उड़ान सेवा बंद होने के बाद मासिक वासियों के पास शिर्डी से हैदराबाद पहुंचने का विकल्प था, हालांकि, ‘स्पाइसजेट’ ने शिर्डी से भी अपनी हैदराबाद और तिरुपति की उड़ानें बंद कर दी हैं, वहां से ‘इंडिगो’ की ओर से हैदराबाद सेवा मुहैया कराई जा रही है। नासिक-नई दिल्ली की उड़ान का सुबह का समय उपयुक्त है, लेकिन विशेषज्ञों की राय है कि दिल्ली से नासिक लौटने वाली उड़ान का समय सुबह 6.25 के बजाय शाम को होना चाहिए। कहा जा रहा है कि अगर यह बदलाव होता है तो लोग दिन भर के काम के बाद शाम की फ्लाइट से नासिक लौट सकेंगे।